बरेली, जेएनएन।Bareilly Panchayat Chunav Result News : पंचात चुनाव का लेकर कार्मिकों के प्रशिक्षण, पोलिंग पार्टी रवानगी स्थल व मतदान केंद्रों पर कोरोना प्रोटोकॉल की उड़ी धज्जियों के कारण प्रदेश में 300 से अधिक शिक्षक कोरोना की भेंट चढ़ चुके हैं। वहीं इन्हीं शिक्षकों के परिजन भी इनसे संक्रमित होकर परलोक सिधार चुके हैं। 2000 से अधिक शिक्षक ऐसे हैं जो चुनाव ड्यूटी के बाद अस्पताल या घरों में जिंदगी और मौत से लड़ रहे हैं।

उक्त जानकारी देते हुए यूटा के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र सिंह राठौर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, निर्वाचन अधिकारी, मुख्य सचिव सहित उच्चाधिकारियों को मतगणना को स्थगित करने का अनुरोध किया है। उन्होंने बताया कि संगठन पहले ही दिन से संक्रमण को भांप कर चुनाव को स्थगित करने की मांग की थी। इसकी का परिणाम है कि पूरे प्रदेश में ही नहीं देश में स्थितियां बिगड़ चुकी हैं। सैकड़ों की संख्या में परिवार अनाथ हो गये हैं।

प्रदेश अध्यक्ष सहित यूटा के समस्त पदाधिकारियों ने प्रशिक्षण से लेकर मतदान ड्यूटी के समय स ही बीमार होकर दुनिया से चल बसे शिक्षकों, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों व अन्य कार्मिक आश्रित परिजनों को 50-50 लाख की आर्थिक शासकीय सहायता के साथ ही उनकी शैक्षिक योग्यतानुसार अतिरिक्त् पद के सापेक्ष विभाग में कनिष्क लिपिक पद पर नियुक्ति की मांग की है।

Edited By: Samanvay Pandey