जागरण संवाददाता, बरेली। CM Abhyudaya Yojana News : मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना को लेकर आइएएस एल वेंकटेश्वर लू ने छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने को लेकर निर्देश दिए है।उन्होंने अफसरों से कहा कि छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के साथ उचित मार्गदर्शन दिया जाए। जिसके लिए चल रही सिविल सर्विसेज, जेईई, नीट, एनडीए तथा सीडीएस के पाठ्यक्रम से संबंधित कक्षाओं में उच्च स्तरीय प्रोफेसरों को भेजा जाए।इसके अलावा जिन नए अधिकारियों ने सिविल तथा जेईई की परीक्षा उत्तीर्ण की है उनकों भी चिन्हित किया जाए।जिससे कि उनके अनुभवों की जानकारी छात्रों को दिलाई जा सकें।ताकि वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों को और बेहतर तरीके से कर सकें।

यह बात प्रमुख सचिव परिवहन व महानिदेशक उपाम एल वेंकटेश्वर लू ने कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित अभ्युदय योजना की समीक्षा बैठक में समाज कल्याण अधिकारी को दिए। उन्होंने कहा कि गांवों में सिविल व जेईई की परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं को पंजीकृत कराते हुए उनको निश्शुल्क सिविल, जेईई तथा अन्य परीक्षाओं की तैयारी के साथ उनको स्तरीय उचित मार्गदर्शन दिलाने को कहा।

समाज कल्याण अधिकारी मीनाक्षी वर्मा ने बताया कि अभ्युदय योजना के तहत बरेली कालेज में सिविल, एनडीए, सीडीएस तथा राजकीय इंटर कालेज में नीट और जेईई परीक्षाओं की तैयारियों के संबंध में छात्रों को निश्शुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है। बैठक में डीएम शिवाकांत द्विवेदी, सीडीओ जग प्रवेश, उप शिक्षा निदेशक शशि देवी वर्मा, जिला प्रशिक्षण अधिकारी कमल श्रीवास्तव, जिला समाज कल्याण अधिकारी मीनाक्षी वर्मा आदि अधिकारी रहे।

छात्राें ने की परीक्षा परिणाम घाेषित करने की मांग 

बीटेक, एमसीए के अंतिम वर्ष के छात्रों ने परीक्षा नियंत्रक को ज्ञापन दिया। ज्ञापन के माध्यम से छात्रों ने बताया कि एमसीए के थर्ड सेमेस्टर व बीटेक के सातवें सेमेस्टर, बीफार्मा के सातवें सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम रुका हुआ है। इसे जल्द जारी किया जाए। छात्रों ने बताया कि कई छात्रों का प्लेसमेंट हो गया है, लेकिन परीक्षा परिणाम जारी न होने के कारण काफी दिक्कत हो रही है। इसके अलावा बीटेक, बीफार्मा के आठवें सेमेस्टर का परीक्षा शेड्यूल जारी करने की मांग की।

छात्रों ने मुख्यमंत्री की ओर से बांटे जा रहे स्मार्टफोन अथवा टैबलेट का वितरण जल्द कराए जाने की मांग की। ज्ञापन देने वालों में छात्र नेता हरिकेश पटेल, अमन यादव, सचिन, पीयूष, अर्पित समेत अन्य छात्र रहे।

Edited By: Ravi Mishra