बरेली, जेएनएन। Bareilly News : पिछड़ा वर्ग के शिक्षित बेरोजगार युवक और युवतियों के लिए संचालित ओ लेवल और ट्रिपल सी कम्प्यूटर प्रशिक्षण योजना में वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए आनलाइन आवेदन किये जा रहे हैं। अब इसकी अंतिम तिथि को 23 मई से बढ़ाकर 28 मई कर दिया गया है। जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी योगेश पांडेय ने बताया कि नीलिट से मान्यता प्राप्त जनपद में कार्यरत संस्थाओं द्वारा प्रशिक्षण दिलाया जाएगा।

इच्छुक युवा पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की वेबसाइट https://backwardwelfare.up.gov.in पर दिए गए लिंक एवं obccomputertraining.upsdc.gov.in से निर्धारित प्रारूप पर आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के बाद हार्ड कापी को विकास भवन स्थित जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी के कार्यालय में जमा कर दें।

बरेली काॅलेज में परीक्षा फार्म जमा करने काे लगी लाइन 

बरेली: स्नातक द्वितीय व तृतीय वर्ष, परास्नातक द्वितीय वर्ष के प्राइवेट परीक्षा फार्म जमा करने के लिए मंगलवार को बरेली कालेज में छात्रों की काफी भीड़ रही। एक साथ काफी संख्या में पहुंची छात्रों की भीड़ को देखते हुए प्राचार्य डा. ओपी राय ने कई शिक्षकों व कर्मचारियों की व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनाती की। जिससे परीक्षा फार्म जमा करने पहुंचे छात्रों को किसी प्रकार की कोई समस्या न हो। प्राचार्य ने व्यवस्था बनाए रखने के लिए तय किया गया कि प्राइवेट छात्रों को अब शाम चार बजे के बाद फार्म जमा करने के लिए कालेज में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

महाविद्यालयों में स्नातक द्वितीय, तृतीय व परास्नातक द्वितीय वर्ष के प्राइवेट परीक्षा फार्म के भरे गए फार्म की हार्ड कापी जमा करनी है। जिसे जमा करने के लिए बरेली कालेज में खोले गए काउंटरों में जबरदस्त भीड़ देखने को मिली। जिसकी जानकारी पर प्राचार्य ने कई शिक्षकों व कर्मचारियों को इस कार्य में लगाया। इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि स्नातक द्वितीय एवं तृतीय वर्ष तथा स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष के प्राइवेट परीक्षा आवेदन फार्म प्रत्येक कार्य दिवस में सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक जमा किए जाएंगे।

एक घंटे का ब्रेक के बाद दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे तक फार्म फिर जमा होंगे। व्यक्तिगत परीक्षा आवेदन फार्म जमा करने वाले अभ्यर्थियों को महाविद्यालय में शाम चार बजे तक ही प्रवेश दिया जाएगा। इसके बाद किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। केवल इससे पहले महाविद्यालय में प्रवेश ले चुके छात्रों के ही फार्म स्वीकार किए जाएंगे।

Edited By: Ravi Mishra