Move to Jagran APP

Bareilly News: गर्मियों की छुट्टियाें में फिर बच्चों की पढ़ाई को प्रभावित होने से रोकेंगी मुहल्ला पाठशाला

Bareilly News परिषदीय विद्यालयों में बच्चों की गर्मियों की छुट्टियां पड़ गई हैं। कई बच्चे ऐसे हैं जिनके पास न तो स्मार्ट फोन है और न ही घरों में टेलीविजन। इस समस्या को ध्यान में रखते हुए गांव में आसपास मुहल्ला पाठशाल लगाने के निर्देश दिए हैं

By Ravi MishraEdited By: Published: Tue, 24 May 2022 01:58 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2022 01:58 PM (IST)
Bareilly News: गर्मियों की छुट्टियाें में फिर बच्चों की पढ़ाई को प्रभावित होने से रोकेंगी मुहल्ला पाठशाला

बरेली, जेएनएन। Bareilly News : परिषदीय विद्यालयों में बच्चों की गर्मियों की छुट्टियां पड़ गई हैं। कई बच्चे ऐसे हैं, जिनके पास न तो स्मार्ट फोन है और न ही घरों में टेलीविजन। इस समस्या को ध्यान में रखते हुए विभाग ने इस तरह के बच्चों के गांव में आसपास मुहल्ला पाठशाल लगाने के निर्देश दिए हैं, ताकि बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो। इसके अलावा अन्य बच्चों को वाट्सएप पर हर रोज होमवर्क देकर उनकी पढ़ाई को जारी रखने को कहा है।

loksabha election banner

परिषदीय स्कूलों में 20 मई से बच्चों का ग्रीष्मावकाश शुरू हो चुका है, जो 15 जून तक रहेगा। 16 जून से फिर पहले की तरह कक्षाएं संचालित होंगी। इस बीच बच्चे छुट्टियां समझकर पढ़ाई से दूर न हो और पहले का पढ़ा हुआ न भूलें इसके लिए शिक्षक सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक कभी भी समय एक घंटा मुहल्ला पाठशाला का संचालन कर सकता है।

इस संबंध में बीएसए विनय कुमार ने सभी खंड शिक्षाधिकारियों को प्रधानाचार्यों व शिक्षकों से इस बारे में समन्वय कर मुहल्ला पाठशाला लगवाने के निर्देश दिए हैं। मुहल्ला पाठशाला शुरू करने से अंतिम दिन तक हर रोज शिक्षकों ने क्या पढ़ाया और क्या होमवर्क दिया इसकी जानकारी अपने संबंधित अधिकारी को करानी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.