Move to Jagran APP

Bareilly Jama Masjid: बरेली की जामा मस्जिद को बम से उड़ाने की धमकी, चस्पाया पर्चा, फैली दहशत

बरेली में क़िला स्थित जामा मस्जिद में बुधवार को फजर की नमाज़ अदा करने नमाज़ी पहुंचे तो वह मस्जिद की दीवार पर पत्र चस्पा देख दंग रह गए। पत्र मेें जामा मस्जिद को बम से उड़ाने की धमकी सहित इमाम खुर्शीद आलम की हत्या करने की धमकी दी गईं हैं।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 07 Sep 2022 04:49 PM (IST)Updated: Wed, 07 Sep 2022 08:27 PM (IST)
Bareilly Jama Masjid: बरेली की जामा मस्जिद को बम से उड़ाने की धमकी, चस्पाया पर्चा, फैली दहशत

बरेली, जागरण संवाददाता। Bareilly Jama Masjid News : किला की जामा मस्जिद के इमाम खुर्शीद आलम को हटाए जाने के लिए धमकी भरे हस्तलिखित कागज मस्जिद की दीवारों पर चिपका दिए। खुर्शीद आलम को ना हटाने पर किसी भी जुमे (शुक्रवार) को मस्जिद में बम रखकर उड़ाने की धमकी दी। साथ ही गोली मारने की धमकी भी दी गई।

इससे आसपास के क्षेत्र में स्थिति तनावपूर्ण हो गई। इस पर जामा मस्जिद कमेटी प्रबंधक अब्दुल नफीस ने किला थाना में शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी पंजीकृत कर ली हैं। 

शहर में किला की जामा मस्जिद में बुधवार को सुबह फजर की नमाज पढ़ने के लिए लोग पहुंचे तो देखा कि मस्जिद की दीवार पर धमकी भरा पत्र चिपका हुआ है। पत्र में जामा मस्जिद को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इसके बाद मुहल्ले के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी।

डा. नफीस ने किला थाना पुलिस से आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है। साथ ही पुलिस अधिकारियों से जामा मस्जिद के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने का आश्वासन दिया और कुछ ही देर में वहां पर पुलिस पिकेट भी तैनात कर दी गई।

मौलाना तौकीर रजा ने की शांति बनाए रखने की अपील

मस्जिद को बम से उड़ाने की धमकी भरे पत्र दीवारों पर चिपकाए जाने पर आइएमसी के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां से शांति बनाए रखने की अपील की है। आइएमसी मीडिया प्रभारी मुनीर इदरीसी ने बताया कि इंतजामिया कमेटी के पदाधिकारियों ने उनके संगठन के प्रमुख मौलाना तौकीर को जब जानकारी दी तो उन्होंने लोगों से कहा कि इस मामले को लेकर सभी धैर्य रखने की जरूरत है।

डाग स्क्वाड की टीम ने चलाया सर्च आपरेशन

जामा मस्जिद के बाहर पत्र चस्पा किये जाने के मामले में पुलिस तुरंत सक्रिय हो गई। सीओ द्वितीय आशीष प्रताप सिंह की मौजूदगी में डाग स्क्वाड की टीम ने सर्च आपरेशन चलाया गया। हालांकि, इस दौरान किसी तरह का कोई जानकारी नहीं मिल सकी।

जामा मस्जिद के बाहर धमकी भरे पत्र चस्पा करने पर अज्ञात के विरुद्ध धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने के मामले प्राथमिकी लिख ली गई है। सुरक्षा व्यवस्था बनाने के लिए जामा मस्जिद के बाहर एक पिकेट तैनात कर दी गई है। डाग स्क्वाड की टीम ने भी जांच पड़ताल की है। हरकत करने वाले के बारे में पता लगाया जा रहा है। आशीष प्रताप सिंह, सीओ द्वितीय


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.