Move to Jagran APP

तीन बड़े प्रोजेक्ट मिले, धरातल पर उतरा सिर्फ एक Bareilly News

अब तक सिर्फ एक प्रोजेक्ट ही शुरू हो पाया है। अन्य दोनों प्रोजेक्ट अटके पड़े हैं। शासन की विकास की मंशा के बावजूद साल भर से उन प्रोजेक्ट में कोई काम नहीं हो पाया है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 03:12 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 10:14 PM (IST)
तीन बड़े प्रोजेक्ट मिले, धरातल पर उतरा सिर्फ एक Bareilly News

बरेली, जेएनएन : साल भर पहले लखनऊ में हुई इंवेस्टर्स मीट में जिले के लिए 451 करोड़ रुपये के तीन बड़े प्रोजेक्ट का शिलान्यास हुआ था। उनमें से अब तक सिर्फ एक प्रोजेक्ट ही शुरू हो पाया है। अन्य दोनों प्रोजेक्ट अटके पड़े हैं। शासन की विकास की मंशा के बावजूद साल भर से उन प्रोजेक्ट में कोई काम नहीं हो पाया है।

loksabha election banner

सीबीगंज में चार सितारा होटल का बना सिर्फ ढांचा
दूसरा बड़ा प्रोजेक्ट सीबीगंज में आम्रपाली मॉल के पास तैयार हो रहा है। दिल्ली की सिक्का प्रमोटर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी चार सितारा होटल बना रही है। यह कंट्री इन बरेली नाम से होगा। फिलहाल साल भर बाद भी मौके पर सिर्फ ढांचा ही खड़ा है। चार सितारा होटल सात मंजिला बनेगा। करीब 8323 वर्ग फीट क्षेत्र में बनने वाले इस होटल में मार्डन बैंक्वेट हॉल, 45 मार्डन रूम, स्वीमिंग पूल, डबल बेसमेंट पार्किग बनाया जाएगा। कंपनी के जीएम रजनीश मिश्र ने बताया कि अगले महीने से काम शुरू होने की उम्मीद है।

इंवेस्टर्स मीट में रखे गए थे 1800 करोड़ के प्रोजेक्ट
प्रदेश सरकार ने पिछले साल 21 व 22 फरवरी को लखनऊ में इंवेस्टर्स मीट का आयोजन किया था। इसमें देश भर के इंवेस्टर्स ने जिले में उद्योग लगाने की हामी भरी। 1800 करोड़ रुपये के 38 बड़े प्रोजेक्ट शामिल किए गए। फिर 29 जुलाई 2018 को लखनऊ में हुई ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में जिले की तीन बड़े प्रोजेक्ट का पीएम ने शिलान्यास किया। इसमें परसाखेड़ा स्थित बीएल एग्रो कंपनी का ऑटोमैटिक पैकेजिंग प्लांट, सीबीगंज में दिल्ली की कंपनी सिक्का प्रोमोटर्स का 28.5 करोड़ का चार सितारा होटल और आंवला में नोएडा की कंपनी क्रीमी फूड्स (एसएमसी डेयरीज) का सौ करोड़ के निवेश से लगने वाला डेयरी प्लांट शामिल था।

ऑटोमैटिक प्लांट के लिए भूमि खरीद भी पूरी नहीं
तीसरा प्रोजेक्ट आंवला में करीब 560 बीघा भूमि पर डेयरी उत्पाद का लगना है। नोएडा की कंपनी क्रीमी फूड्स (एसएमसी डेयरीज) यूएस व जर्मन तकनीक वाला ऑटोमैटिक प्लांट लगाएगी। साल भर बीतने के बाद भी वहां करीब साढ़े तीन सौ बीघा भूमि ही खरीदी गई है। कंपनी के जीएम वाईएन त्रिपाठी ने बताया कि जमीन का एग्रीमेंट हो चुका है। जल्द जमीन खरीद ली जाएगी। उद्योग में करीब ढाई सौ लोगों को रोजगार भी मिलेगा। यहां तरल दूध, पाउडर, घी, पनीर, लस्सी आदि उत्पाद तैयार होंगे।

बीएल एग्रो कंपनी ने शुरू कर दिया है उत्पादन
इंवेस्टर्स मीट के कुछ समय बाद ही बीएल एग्रो कंपनी ने अपने ऑटोमैटिक पैकेजिंग प्लांट को पूरा कर लिया है। कंपनी के सीएमडी घनश्याम खंडेलवाल ने बताया कि 29 जुलाई को शिलान्यास के बाद ही उन्होंने उत्पादन शुरू कर दिया। फ्रांस की तकनीक वाले ऑटोमैटिक प्लांट से एक दिन में करीब 1200 टन का उत्पादन हो रहा है। यह तेल पूरी तरह हाईजीनिक है। रैकिंग सिस्टम जापान की तकनीक पर आधारित है। इसमें करीब 1343 लोगों को रोजगार भी दिया गया है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.