Move to Jagran APP

Coronavirus News : बरेली में कोरोना जांच में हो रही लापरवाही, 100 से ज्यादा है संक्रमित, पढ़िए ताजा हालात

Coronavirus in Bareilly बरेली में कोरोना जांच में लापरवाही हो रही है।जिले में जहां 100 से ज्यादा संक्रमित केस सक्रिय है वहीं सैंपलिंग बेहद कम हो रही है।अफसरों की मानें तो शासन ने कोराेना जांच बढ़ाने के निर्देश दिए है।जिसके तहत अब रोजाना चार हजार जांच कराई जाएंगी।

By Ravi MishraEdited By: Published: Thu, 11 Aug 2022 12:58 PM (IST)Updated: Thu, 11 Aug 2022 12:58 PM (IST)
Coronavirus News : बरेली में कोरोना जांच में हो रही लापरवाही, 100 से ज्यादा है संक्रमित, पढ़िए ताजा हालात
Coronavirus News : बरेली में कोरोना जांच में हो रही लापरवाही, 100 से ज्यादा है संक्रमित, पढ़िए ताजा हालात

बरेली, जागरण संवाददाता। Coronavirus in Bareilly : जिले में संक्रमण बढ़ने के बावजूद कोरोना जांच (Covid-19 Investigation) कराने के लिए सैंपलिंग बेहद कम की जा रही है। इससे संक्रमण की सही दर स्पष्ट पता नहीं चल पा रही है। त्योहारों की वजह से ऐसे में अगर कोरोना संक्रमण (Corona Infection) फैला तो बड़ी आबादी को संक्रमित कर सकता है। इन आशंकाओं के चलते शासन ने कोरोना की जांच बढ़ाने के आदेश दिए हैं।

loksabha election banner

जिले में काेरोना संक्रमित रोजाना मिलने की वजह से सक्रिय संक्रमितों की संख्या बढ़कर 104 हो गई है। शासन की ओर से जिले में पांच हजार कोरोना जाचें प्रतिदिन कराने के आदेश दिए हैं। लेकिन जिले में बमुश्किल दो हजार लोगों की जांच ही कराई जा रही है।

वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) होने की वजह से जिले में लोग कोरोना संक्रमण को लेकर पूरी तरह से बेपरवाह हो गए हैं। भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी लोग मास्क पहने नजर नहीं आते हैं, जबकि सेनीटाइजर से तो आम जनमानस ने दूरी बना ली है। यही हाल लोगों के जांच कराने का है।

गैरजनपदों के साथ ही अन्य प्रांतों में घूमने वाले लोग भी कोराेना जांच नहीं करवा रहे हैं। यही वजह है कि जांच कराने वालों की संख्या भी बेहद कम हो गई है।

शहरी क्षेत्र में प्रतिदिन करीब पांच सौ लोगों के सैंपल लेकर कोरोना की जांच कराने के लिए भेजे जा रहे हैं, जिसे बढ़ाकर अब एक से डेढ़ हजार तक पहुंचाने को कहा गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में एक हजार के करीब लोगों की जांच कराई जा रही है, जिसे ढाई हजार तक पहुंचाने के लिए कहा गया है। स्टेटिक टीमों को सक्रिय करते हुए जिला सर्विलांस अधिकारी को जिले में रोजाना चार हजार जांचे करने के लिए कहा गया है। डा. बलवीर सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.