बरेली, जेएनएन। मीरगंज नगर पंचायत प्रशासन ने कपूरताल मस्जिद के बराबर में खाली पुलिस चौकी की जमीन पर कूड़ा घर बना लिया है। जिसमें रविवार की सुबह आग लग गई।माना जा रहा है कि किसी ने सुलगती बीड़ी-सिगरेट कूड़े में डाल दी, जिससे आग लग गई।आग लगने के कारण मस्जिद समेत कई घरों में धुआं ही धुआं भर गया।दम घुटने के कारण लोगों को अपने अपने घरों से बाहर निकल कर सुरक्षित स्थानों को जाना पड़ा।

आग की सूचना फायर स्टेशन को दी गई। सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ी घटना स्थल पर पहुंची।मौके पर पहुंची दमकल की कर्मियों द्वारा काफी प्रयास किया मगर आग धीमी नहीं हुई। पानी समाप्त हो जाने पर दमकल कर्मी पानी लेने नगर पंचायत कार्यालय पर पहुंचे। जहां नलकूप का वॉल्व खराब निकला। दमकल कर्मियो ने एक अन्य स्थान से पानी की व्यवस्था की।तब कहींं जाकर आग पर काबू पाया जा सका। बता दें, जिस स्थान पर कूड़ा करकट डाल जा रहा है राजस्व रिकार्ड में वह पुलिस चौकी के लिए जमीन है।

चैयरमैन मोहम्मद इलियास अंसारी कहते है कि पहले ही मना किया हुआ है कि नगर पंचायत का कूड़ा पुलिस की जमीन में नहींं डाले। जिन्होंने डाला है उनके विरुद्ध कार्रवाई को ईओ से कहा गया है।ज्ञातव्य हो कि शासकीय निधि से नगर पंचायत क्षेत्र में कूड़ा घर (एमआरएफ सेंटर )निर्मित किया गया है।जो बनकर तैयार है और बदहाली पर आंसू बहा रहा है।स्थानीय फायर स्टेशन प्रभारी राजवीर सिंह ने बताया कि आग बुझाने में 5-6 घंटे लगे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप