बरेली जेएनएन।Badaun DM Action News : बदायूं  पंचायत भवन निर्माण में लापरवाही उजागर होने पर जिलाधिकारी दीपा रंजन ने पांच सचिवों को निलंबित कर दिया है। उन्होंने सभी एडीओ पंचायत को निर्देश दिए हैं कि पंचायत भवनों का निर्माण कराकर फोटो सहित डीपीआरओ को रिपोर्ट उपलब्ध कराएं। हिदायत दी है कि लापरवाह अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। पांच सचिवों के खिलाफ डीएम की कार्रवाई से विभाग में खलबली मची हुई है।

पंचायत भवनों का निर्माण शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल है। नियुक्त किए जा रहे पंचायत सहायकों को यहीं पर नियमित काम निपटाना है। इनकी तैनाती की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। इसको देखते हुए डीएम ने पिछले महीने पंचायत भवनों का निर्माण प्राथमिकता के आधार पर कराने के निर्देश दिए थे। गुरुवार शाम हुई समीक्षा की तो कई गांवों में निर्माण की स्थिति बेहद खराब मिली।

इस पर सख्त रुख अपनाते हुए उन्होंने भीकमपुर हरदोपटटी पर तैनात ग्राम पंचायत अधिकारी मनोज कुमार, दौलतपुर पर तैनात राजीव कुमार समेत पूर्व में तैनात रहे गांव भोजीपुरा पावई के ग्राम विकास अधिकारी सुरेश चंद्र, मानपुर पर तैनात रहे प्रमोद कुमार एवं दबतोरी पर तैनात रहे स्वर्णकेश यादव के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की है। उन्होंने डीपीआरओ श्रेया मिश्रा समेत सभी एडीओ पंचायतों को निर्देश दिए हैं कि अधूरे पंचायत भवनों का निर्माण कराकर फोटो सहित रिपोर्ट भेजें। किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

-

Edited By: Ravi Mishra