जागरण संवाददाता, बरेली : शादी समारोह में टप्पेबाजी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। सोमवार देर रात इज्जतनगर स्थित बरातघर में शातिर किशोर फौजी के बड़े भाई का बैग लेकर कार से भाग निकला तो मंगलवार रात बिथरी में दूल्हे के पिता का साढ़े चार लाख नकदी से भरा बैग पार कर दिया। सूचना पर पुलिस पहुंची और शातिरों की तलाश शुरू कर दी है।

नकदी व जेवर से भरा बैग लेकर कार से भागा किशोर

बहेड़ी के बासबोडा गांव निवासी जगत सिंह फौजी है। तीन भाइयों में सबसे छोटा भाई राजेंद्र सिंह भी फौजी हैं। सोमवार को राजेंद्र की कृष्णानगर कॉलोनी निवासी ममतेश से सौ फुटा रोड स्थित ओशी बरातघर में शादी हो रही थी। जगत सिंह नकदी व जेवर से भरा बैग लेकर बैठे थे। उसी दौरान एक किशोर पहुंचा और मौका पाकर बैग पार कर दिया। किशोर पर जगत सिंह की नजर पड़ी तो वह शोर मचाते हुए पीछे दौड़े। किशोर कुछ दूरी पर मौजूद एक कार में बैठकर अपने साथियों के भाग निकला। पीड़ित परिवार ने घटना की तहरीर इज्जतनगर पुलिस को दी तो मामले की जांच शुरू हो गई। जगत सिंह ने बताया कि बैग में 1.50 लाख नकद व सोने की चेन व अंगूठी थी। घटना के दौरान बरातघर के सीसीटीवी कैमरे भी बंद मिले।

दूल्हन के पिता का 4.5 लाख से भरा बैग शातिरों ने उड़ाया

बारादरी के सनराइज कॉलोनी निवासी महेंद्र पाल की बेटी अभिलाषा की मंगलवार देर रात शादी थी। नवाबगंज दूल्हा समित कुमार बरात लेकर बीसलपुर रोड स्थित शिव गार्डन बरातघर पहुंचे। देर रात द्वारचार की रस्म चल रही थी। दुल्हन के पिता महेंद्र पाल 4.5 रुपये नकदी से भरा बैग लेकर रस्म देख रहे थे। वह अचानक बैग गायब देखकर चीख पड़े। शोर सुनकर घरातियों ने शातिरों की तलाश की लेकिन उनका सुराग नहीं लगा। परेशान महेंद्र पाल गिरकर बेहोश हो गए। बरातघर में लगे सीसीटीवी चेक किए गए तो उसमें कुछ दिखाई नहीं पड़ा। देर रात परिजनों ने एक संदिग्ध किशोर को पकड़ा है। उसे पुलिस के हवाले कर दिया। देर रात शादी में पकड़े गए संदिग्ध

मंगलवार देर रात मिनी बाईपास स्थित निर्मल रिसार्ट में एक संदिग्ध पकड़ा गया। उसके दो साथी भागने में कामयाब रहे। रिसार्ट में प्रेमनगर निवासी सर्राफ अन्नू मेहरोत्रा के बेटे की शादी चल रही थी। उसी दौरान तीन संदिग्ध घुसे। उनकी हरकतें देख लोगों को शक हुआ तो आवाज देने पर भागने लगे। इस दौरान एक सत्रह वर्षीय किशोर को लोगों ने पकड़ लिया। उसने बताया कि वह फिरोजाबाद का है। जबकि भागने वाले दोनों लड़के इटावा के हैं। पकड़े गए किशोर को इज्जतनगर थाने लेकर गए और पुलिस के हवाले कर दिया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप