Move to Jagran APP

Coronavirus Update : बरेली में मिले कोरोना संक्रमितों में सिंगापुर से लौटे युवक सहित सॉफ्टवेयर इंजीनियर शामिल

जिले में पांच और प्रवासी संक्रमित मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी संक्रमितों को बिथरी स्थित कोविड एल-1 अस्पताल में भर्ती करा दिया है।

By Edited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 01:36 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 03:03 PM (IST)
Coronavirus Update : बरेली में मिले कोरोना संक्रमितों में सिंगापुर से लौटे युवक सहित सॉफ्टवेयर इंजीनियर शामिल

बरेली, जेएनएन। बरेली में मंगलवार को मिले पांच कोरोना पॉजिटिव केसों में सिंगापुर से लौटे युवक व दिल्ली से आए सॉफ्टवेयर इंजीनियर भी शामिल है। बरेली में कोरोना संक्रमित सभी प्रवासियों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बिथरी के कोविड लेवल वन 1 हास्पिटल में भर्ती करा दिया है। भर्ती कोरोना संक्रमित केसो में सिरौली व अहमदाबाद से आए संक्रमित युवक का 11 वर्षीय भाई, फरीदपुर के बुहानपुर में मुंबई से आए दंपती, सीबीगंज के बादशाहनगर में सिंगापुर से आया युवक और मीरगंज की टीचर्स कॉलोनी में दिल्ली से आया साफ्टवेयर इंजीनियर है। इसके अलावा 61 लोगो की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

loksabha election banner

भाई से संक्रमित हुआ 11 वर्षीय बालक

सिरौली के प्यास मुहल्ले में रहने वाला युवक 23 मई को अहमदाबाद से आया था। 25 मई को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उसके दो छोटे भाई और माता-पिता को तीन सौ बेड अस्पताल में क्वारंटाइन करा दिया गया था। 30 मई को सभी के सैंपल लिए गए। इसमें सबसे छोटा भाई संक्रमित मिला है। उससे बड़े भाई को घर भेज दिया गया है। जबकि उनके माता-पिता को अभी तीन सौ बेड अस्पताल में ही रखा गया है। बरेली का यह क्षेत्र पहले से ही हॉटस्पॉट है।

दंपती को चौकीदार ने बुला लिया गांव

फरीदपुर के बुहानपुर निवासी दंपती मुंबई में रहकर जीवन यापन करते थे। वह 28 मई को मुंबई से दिल्ली आए और वहां से दूसरी ट्रेन द्वारा बरेली पहुंचे। फिर उन्हें बस के जरिए फरीदपुर के जयनारायण इंटर कॉलेज में बने क्वारंटाइन सेंटर में छोड़ा गया। यहां से उन्होंने गांव के चौकीदार को फोन किया तो उसने उन्हें यह कहते हुए गांव बुला लिया कि घर आ जाओ, बाद में तुम्हारा नाम दर्ज करा देंगे। इस पर वह गांव पहुंच गए। इसकी सूचना जब स्वास्थ्य विभाग को मिली तो 30 मई को उन्हें जयनारायण इंटर कॉलेज बुलाया गया। जहां मेडिकल मोबाइल टीम ने उनका सैंपल लिया। उन्हें फिर घर भेज दिया गया। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने एंबुलेंस भेजकर उन्हें आनन-फानन में घर से ले जाकर एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया।

सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने खुद दी थी सूचना

मीरगंज के टीचर्स कॉलोनी में रहने वाले रिटायर्ड शिक्षक का पुत्र दिल्ली में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। वह 24 मई को दिल्ली से निजी वाहन से आया था। 25 को उसने सीएचसी में जांच कराई, जहां उसे बताया गया कि सब ठीक है। आप घर जाओ। मगर 30 मई को युवक को दिक्कत शुरू हो गई। परेशानी बढ़ने पर उसने डीएम के नंबर पर सूचना दी। तब सीएचसी की टीम उसे लेकर आई और एसआरएमएस में भर्ती कराया। जहां उसका सैंपल लिया गया था। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे एसआरएमएस में ही भर्ती रखा जाएगा। उसके माता-पिता, पत्नी और बच्चे के अलावा घर में रहने वाले सिपाही, उसकी पत्नी और बच्चे को भी क्वारंटाइन किया गया है।

सिंगापुर से आने के बाद कराई थी स्क्रीनिंग

सीबीगंज के बादशाहनगर निवासी युवक 24 मई को सिंगापुर से आया था। लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे पर उतरने के बाद वहां से टैक्सी करके सीबीगंज पहुंचा था। यहां उसे ठीक बताकर घर भेज दिया गया। 30 मई को फिर फोन करके बुलाया गया और उसका टेस्ट किया गया। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसके परिजनों को क्वारंटाइन है।

जिले में मुंबई, सिंगापुर और दिल्ली से आए पांच प्रवासी संक्रमित पाए गए हैं। इन सभी को एल-1 बिथरी व एल-2 एसआएमएस में भर्ती कराया गया है। इनके संपर्क में कुल मिलाकर 18 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। उनकी जांच चल रही है। - डॉ. रंजन गौतम, एसीएमओ, नोडल अधिकारी, कोविड-19


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.