जागरण संवाददाता, बरेली: जिले में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। गुरुवार को फिर एक बार साढ़े तीन सौ से अधिक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें छह शिक्षकों, तीन डाक्टरों समेत अन्य लोग शामिल हैं। इसके बाद कुल सक्रिय संक्रमितों को संख्या बढ़कर 2276 हो गई है। अच्छी बात यह है कि अधिकतर संक्रमितों को सामान्य लक्षण हैं। इस कारण उन्हें घरों में आइसोलेट किया गया है।

जिला सर्विलांस टीम के प्रभारी डा. अनुराग गौतम के अनुसार गुरुवार को साढ़े तीन हजार से अधिक लोगों को संदिग्ध मानते हुए उनके सैंपल एकत्र किए गए। इसके साथ ही गुरुवार को करीब चार हजार सैंपलों की रिपोर्ट आई। इसमें 362 नए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। संक्रमित होने वालों में भारतीय जीवन बीमा निगम का एक कर्मी, बेसिक शिक्षा परिषद के तीन शिक्षक, आइटीबीपी का एक लिपिक, राजश्री मेडिकल कॉलेज का एक कर्मी, रोडवेज का एक कर्मी, आनंद आश्रम के पुजारी, एसआरएमएस के प्रवक्ता, निजी ऑटो चालक, रेलवे के सीनियर टेक्नीशियन, मेथोडिस्ट ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज की एक शिक्षिका, एयरफोर्स का एक पायलट, आर्मी अस्पताल का गार्ड, एमईएस के सिविल अभियंता, रुहेलखंड मेडिकल कॉलेज के एक डाक्टर, सीएचसी भोजीपुरा की वार्ड आया, कैंट बोर्ड का एक सफाई नायक, एमईएस का एक कर्मचारी, पीएसी का एक कांस्टेबल, एसबीआइ के मुख्य शाखा के प्रबंधक, नगरिया परीक्षित के प्रबंधक, निजी चार्टर्ड अकाउंटेंट, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की दो शिक्षिकाएं, जिला अस्पताल की नर्स, बैंक ऑफ बड़ौदा के दो कर्मी, एक निजी बैक के दो कर्मी, सैनिक अस्पताल का स्टेनो, आर्मी का एक सिपाही, रेलवे का हेल्पर, विद्युत विभाग का एक कर्मी, केनरा बैंक का एक कर्मी, बदायूं जिला अस्पताल के एक डॉक्टर, सैक्रेड हार्ट स्कूल की एक शिक्षिका, एक पुलिस कांस्टेबल, एक आंगनबाड़ी कार्यकृति, जिला अस्पताल के एक डॉक्टर, रेलवे अस्पताल की एक नर्स, आवास विकास के एक लिपिक, पंचायती राज विभाग के एक सफाई नायक, बरेली निवासी सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता शामिल हैं।

संक्रमितों का रिकवरी रेट 95 प्रतिशत

जिला सर्विलांस टीम के प्रभारी डा. अनुराग गौतम के अनुसार जिले में पिछले 15 दिनों की दौरान औसत कोरोना संक्रमण दर छह प्रतिशत रही है। इसके साथ ही मरीजों के रिकवरी की दर 95 प्रतिशत है। जिले में अब तक 1744185 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है। अब तक 630700 लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिग की जा चुकी है।

जनपद में 55053 लोगों को लगाई गई कोरोना रोधी वैक्सीन

जासं, बरेली : जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. आरएन सिंह ने बताया कि जिले में गुरुवार को 15 वर्ष से अधिक आयु के 12288 व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। इसके साथ ही 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 10092 को पहली डोज और इसी आयु वर्ग के 31708 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई। बूस्टर डोज 965 लगाई गई। इस प्रकार गुरुवार को कुल 55053 लोगों को कोरोना रोधी वैक्सीन लगाकर प्रतिरक्षित किया गया।

Edited By: Jagran