Move to Jagran APP

2448 निगेटिव, व्यापारी समेत तीन की मौत, 262 पॉजिटिव

जिले में सोमवार को अब तक की सबसे बड़ी संख्या में 262 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसमें आइवीआरआइ से

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 02:03 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 02:03 AM (IST)
2448 निगेटिव, व्यापारी समेत तीन की मौत, 262 पॉजिटिव

बरेली, जेएनएन: जिले में सोमवार को अब तक की सबसे बड़ी संख्या में 262 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसमें आइवीआरआइ से 85, एंटीजन से 64, ट्रूनेट से 77, प्राइवेट लैब से 36 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सोमवार को एक व्यापारी समेत तीन लोगों की मौत भी हुई है। अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 1769, जबकि सक्रिय संक्रमित 950 हो गए हैं। वहीं अब तक 626 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। सोमवार को जिले के लगभग हर क्षेत्र से लोग संक्रमित मिले।

loksabha election banner

कोविड-19 के जिला सíवालास अधिकारी डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि सोमवार को पॉजिटिव आए 262 लोगों में सीबीगंज में चार लोग, सैनिक कॉलोनी में छह लोग, बीडीए करगैना में पाच, संजय नगर में तीन, नबाबगंज में तीन, किला छावनी में छह, धंतिया में चार, शास्त्री नगर में चार, आइटीबीपी का एक जवान, फरीदपुर के मुहल्ला परा के पाच लोग समेत 262 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

आवला एसबीआइ के तीन कर्मचारी संक्रमित

संसू, आवंला : आवला के भारतीय स्टेट बैंक के तीन कर्मचारियों को भी कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं इनके अलावा सोमवार को आई रिपोर्ट में आवला के दो अन्य लोगों की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

ठाकुरद्वारा और रिठौरा में 43 लोगों में कोरोना की पुष्टि

हाफिजगंज के रिठौरा ठाकुरद्वारा में सोमवार को कोरोना का बम फूटा यहा पर 43 लोगों को कोरोना संक्रमित की पुष्टि हुई है। इससे स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई है। सभी संक्रमित लोगों को आइसोलेट किया जा रहा है। इसके साथ ही क्षेत्र में देर रात्रि को सैनिटाइज का कार्य किया गया।

शेरगढ़ में सबसे अधिक 53 पॉजिटिव

शेरगढ़ में सबसे अधिक कोरोना के मामले आए हैं। इनमें रम्पुरा समेत पूरे क्षेत्र में 53 लोगों को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। यहा बच्चों से लेकर बुजुर्गो तक कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। क्षेत्र में खलबली मच गई।

रुविवि में 12 संक्रमित

सोमवार को आई रिपोर्ट में विश्वविद्यालय में भी कई लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रविवार को मिलाकर अभी तक एक दर्जन से भी अधिक मामले पहले ही सामने आ चुके हैं।

नेकपुर व कुसुम नगर में 21 पॉजिटिव

नेकपुर में भी 13 लोगों को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। शहर के कुसुम नगर में भी आठ लोगों को की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमण की पुष्टि के बाद इन क्षेत्रों में खलबली मची हुई है। सभी संक्रमित लोगों को आइसोलेट किया जा रहा है। कोविड अस्पताल के पाच स्वास्थ्यकर्मी पॉजिटिव

कोरोना मरीजों का उपचार कर रहे स्वास्थ्यकर्मी भी लगातार इसके संक्रमण में आ रहे है। कोविड अस्पताल के पाच स्वास्थ्यकíमयों को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। सभी स्वास्थ्यकíमयों को वहीं पर आइसोलेट कर दिया गया है।

बदायूं के युवक समेत तीन की मौत

डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि शहर के सुभाष नगर निवासी 55 वर्षीय महिला की 26 जुलाई को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उन्हें कोविड एल-2 अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहा सोमवार को इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। वहीं बदायूं निवासी बुजुर्ग को उनके स्वजनों ने 13 जुलाई को तबीयत बिगड़ने पर निजी अस्पताल में भर्ती कराया था, 15 जुलाई को बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सोमवार को उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके अलावा शहर के एक व्यापारी जिनका काफी दिनों से गुड़गाव के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था, प्राइवेट लैब में उनका सैंपल हुआ था जिसमें वह पॉजिटिव आए थे। सोमवार को इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

--------------

एसडीएम सदर के रीडर संक्रमित, अब तहसील भी बंद

बरेली, जेएनएन : एसडीएम सदर के रीडर के संक्रमित मिलने के बाद तहसील परिसर दो दिनों के लिए पूरी तरह बंद किया गया है। वहां कामकाज भी ठप रहेगा। इस संबंध में एसडीएम सदर ने निर्देश जारी कर दिए हैं। इससे पहले कलेक्ट्रेट के पांच कर्मचारियों में भी संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। अब तहसील सदर के कार्यालय 30 जुलाई को दोबारा खोले जाएंगे। इस बीच यहां सैनिटाइजेशन होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.