Move to Jagran APP

सपा नेता के परिवार को बंधक बनाकर 20 लाख की डकैती Breilly News

सपा नेता एवं रिटायर्ड विद्युत कर्मी के घर मंगलवार रात एक दर्जन बदमाशों ने धावा बोल दिया। अंदर से बंद दरवाजों के ताले तोड़कर घर में दाखिल हुए।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Thu, 28 Nov 2019 12:29 PM (IST)Updated: Thu, 28 Nov 2019 12:29 PM (IST)
सपा नेता के परिवार को बंधक बनाकर 20 लाख की डकैती Breilly News
सपा नेता के परिवार को बंधक बनाकर 20 लाख की डकैती Breilly News

जेएनएन, फरीदपुर (बरेली) : सपा नेता एवं रिटायर्ड विद्युत कर्मी के घर मंगलवार रात एक दर्जन बदमाशों ने धावा बोल दिया। अंदर से बंद दरवाजों के ताले तोड़कर घर में दाखिल हुए। हथियारों के बल पर सभी परिजनों को बांधा और एक कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद कमरों को खंगाला।

loksabha election banner

बदमाश नकदी, जेवरात समेत अन्य सामान ले गए। बदमाशों के जाने के बाद बाहर आए परिजनों ने सूचना पुलिस को दी। एसएसपी ने  मौके पर पहुंचकर मौका मुआयना किया। परिजनों ने 20 लाख रुपये की डकैती का मुकदमा दर्ज कराया है। 

फरीदपुर में खुदागंज रोड पर रिटायर्ड विद्युत कर्मी रियासत अली पांच पुत्रों के परिवार समेत एक ही मकान में रहते हैं। मंगलवार को उनके दो बेटे नजाकत और फारुख रिश्तेदारी में गए थे, जबकि सपा नेता व अन्य परिवार के सदस्य घर में ही थे। देर करीब दो बजे एक दर्जन बदमाश मुख्य दरवाजे व लॉन के चैनल का ताला तोड़कर अंदर घुस आए। बैठक में पहुंचकर रियासत अली और उनके बेटे आसिफ को कब्जे में लेकर हाथ-पैर बांध दिए। ऐसा ही परिवार के अन्य सदस्यों के साथ किया।

बदमाशों ने पांचों कमरों की अलमारियां, डबल बेड आदि खंगाल डाले। बदमाशों ने सब्बल अन्य औजारों से ही सभी अलमारी तोड़ लीं। सभी बदमाश करीब दो घंटे तक घर खंगालते रहे। इसके बाद फरार हो गए। बदमाशों के जाने के बाद रोशनदान से छोटे बच्चे अयान को दूसरे कमरे में उतारा गया। उस कमरे से होकर बच्चे ने बंद कमरा खोला तो परिजन बाहर आए।

एसपी क्राइम रमेश कुमार भारतीय, एसपी देहात संसार ङ्क्षसह मौके पर पहुंचे। कुछ ही देर बाद एसएसपी शैलेश पांडेय भी पहुंच गए। परिजनों ने बताया कि सभी भाइयों का मिलाकर साढ़े तीन लाख रुपये नकद, घर की महिलाओं व बेटी की शादी के लिए रखे करीब 15 लाख रुपये के जेवर व अन्य सामान बदमाश ले गए हैं। इसके बाद रियासत के बेटे आरिफ की तहरीर डकैती का मुकदमा दर्ज किया गया। 

डॉग स्क्वॉड व फॉरेंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य 

अधिकारियों के साथ ही डॉग स्क्वॉड व फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची। सामान से ङ्क्षफगरङ्क्षप्रट लिए। इसके बाद डॉग स्क्वॉड छोड़ा गया। वह घर से निकलकर खेतों से होता हुआ बीसलपुर रोड किनारे लिप्टिस के बाग तक गया। आशंका जताई जा रही है कि बदमाश गाड़ी से आए और बाग के पास गाड़ी खड़ी की होगी।

बदमाशों ने परिजनों को बंधक बनाकर लूटपाट की है। डकैती का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। टीमें लगा दी गई हैं। जल्द ही घटना का राजफाश किया जाएगा। 

शैलेश पांडेय, एसएसपी  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.