Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर की जेल से बरेली शिफ्ट किए 20 बंदी Bareilly News

सभी को पांच-पांच का समूह बनाकर अलग बैरकों में रखा गया है। जम्मू-कश्मीर के बंदी शिफ्ट होने के बाद जिला जेल में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Sat, 10 Aug 2019 10:33 AM (IST)Updated: Sat, 10 Aug 2019 09:46 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर की जेल से बरेली शिफ्ट किए 20 बंदी Bareilly News

बरेली, जेएनएन : जम्मू-कश्मीर की जेल में बंद 20 बंदियों को बरेली की जिला जेल में शिफ्ट किया गया है। शुक्रवार दोपहर को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच विशेष हवाई जहाज से उन्हें त्रिशूल एयरबेस लाया गया। वहां से जिला जेल भेजा गया। सभी को पांच-पांच का समूह बनाकर अलग बैरकों में रखा गया है। जम्मू-कश्मीर के बंदी शिफ्ट होने के बाद जिला जेल में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया। जेल के बाहर पीएसी लगा दी गई है। बिथरी चैनपुर थाने की पुलिस 24 घंटे लगातार आसपास गश्त करेगी।

loksabha election banner

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से विशेष एहतियात बरती जा रही, अलर्ट घोषित किया गया है। इसके साथ ही वहां की जेल में बंद बंदियों को शिफ्ट करने का फैसला लिया गया। इसी के चलते दोपहर करीब 12 बजे हवाई जहाज से 20 बंदियों को जम्मू-कश्मीर से बरेली के त्रिशूल एयरबेस लाया गया। वहां से सभी को पुलिस की बंद गाड़ी में बैठाकर सैदपुर कुर्मियान स्थित जिला जेल लाया गया। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस की आधा दर्जन गाडिय़ां साथ चल रही थीं।

यूपी में हाई रिस्क जोन में शामिल हुई बरेली जेल

जम्मू की जेल से बंदियों को यहां शिफ्ट किए जाने के बाद बरेली की जिला जेल उत्तर प्रदेश के हाई रिस्क जोन में शामिल हो गई है। जेल में जल्द ही स्टाफ को बढ़ाया जा सकता है। शासन को यह चिंता रहेगी कि यहां कोई भी बंदी किसी तरह का तानाबाना नहीं बुन पाए। इसलिए इन पर 24 घंटे नजर रखी जा रही है। शुक्रवार दोपहर को यहां शिफ्ट होने के बाद सभी बंदियों ने दोपहर और शाम को जेल मेन्यू के अनुसार बना खाना खाया। किसी अन्य चीज की मांग नहीं की। बाकी बंदियों से उन्हें दूर ही रखा जा रहा ताकि किसी तरह के विवाद की स्थिति न बने।

जम्मू जेल में था अंदेशा, आनन फानन में हटाए बंदी 

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद वहां के हालात फिक्रमंद करने वाले हो गए थे। कहा जा रहा है कि इस बीच कुछ ऐसी जानकारियां मिलीं, जिनको लेकर वहां की जेल पर नजर रखना शुरू कर दी गई। इस बीच आनन-फानन बड़ा फैसला हुआ और जम्मू-कश्मीर की जेल में बंद बंदियों को वहां से सैकड़ों किमी दूर भेज दिया गया। कहा यह भी जा रहा कि वहां जेल में कुछ षड़यंत्र रचा जा रहा था, जिसके बाद यह कदम उठाया गया।

हालांकि इस बाबत कोई भी अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। यहां की नई जिला जेल को सुरक्षा के लिहाज से दुरुस्त माना जाता है। आधुनिक संसाधनों से जेल को हाईटेक बनाया गया। सुरक्षा बंदोबस्त बेहतर होने के कारण ही पिछले दिनों पूर्वाचल के कुख्यात माफिया अतीक अहमद का यहां भेजा गया था। इसके बाद अब सरकार ने जम्मू की जेल में बंद बंदियों को यहां भेजा है। बताया जा रहा है कि जिन बंदियों को यहां भेजा गया है वह खासे कुख्यात हैं। इनमें कुछ संदिग्ध आतंकी भी शामिल हैं। जबकि कुछ अलगाववादी व पत्थरबाज हैं।

डीआइजी, एसएसपी पहुंचे जेल 

जम्मू-कश्मीर के बंदी शिफ्ट होने के बाद डीआइजी राजेश कुमार पाण्डेय, एसएसपी मुनिराज जी. जिला जेल पहुंचे। वहां की सुरक्षा व्यवस्था परखी। इन बंदियों को पांच-पांच के समूह बनाकर अलग बैरकों में रखा गया है। इन पर नजर रखने के लिए जेल के अंदर अलग से सिपाहियों की ड्यूटी लगाई गई है। बंदी रक्षक 24 घंटे इनकी हरकतों पर निगाह रखेंगे।

अंदरुनी सुरक्षा बढ़ाई, बाहर भी मुस्तैदी

जिला जेल के अंदर सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी जेल प्रशासन की है। इसके साथ ही बाहर भी सतर्कता बरती जा रही। जेल के मुख्य गेट के पास एक कंपनी पीएसी तैनात कर दी गई है। बिथरी चैनपुर पुलिस को 24 घंटे निगरानी के लिए कहा गया है। जेल चौकी को निर्देश दिए गए हैं कि उधर आने-जाने वाले हर शख्स पर निगाह रखी जाए।  

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.