Move to Jagran APP

भाई से निकाह करने वाली किशोरी की थाने में पिटाई

जागरण संवाददाता, बरेली : भाई-बहन में निकाह के इस पहले मामले में दूसरे दिन भी थाना किला में तमाशा हुआ

By Edited By: Published: Mon, 30 May 2016 11:02 PM (IST)Updated: Mon, 30 May 2016 11:02 PM (IST)
भाई से निकाह करने वाली किशोरी की थाने में पिटाई

जागरण संवाददाता, बरेली : भाई-बहन में निकाह के इस पहले मामले में दूसरे दिन भी थाना किला में तमाशा हुआ। किशोरी भाई को शौहर मानने पर अड़ी रही। इससे उसके घरवालों ने आपा खो दिया। थाने में ही उसकी पिटाई कर दी। पुलिस ने किशोरी को छुड़ाकर मारपीट से बचाया। इसके बाद मामी की तरफ से विक्की पहलवान पर मुकदमा दर्ज कर लिया। वह जेल चला गया। किशोरी को परिजन घर खींच ले गए। इस बीच थाने में पिता ने सबके सामने तौबा की। बेटे की करतूत पर शर्मिदगी जताई। मुफ्ती इस निकाह को हराम करार दे चुके हैं।

loksabha election banner

बारादरी के पुराना शहर निवासी विक्की पहलवान दूसरे पिता से पैदा हुई सगी बहन को किला से भगा ले गया था। उसने उसे अजमेर ले जाकर निकाह कर लिया था। पुलिस ने दस दिन बाद दोनों पकड़ा तो सगे भाई बहन में निकाह की बात से पर्दा उठ गया। इससे बिरादरी में मच गई, क्योंकि शरीयत एक मां की कोख से पैदा हुई संतानों में निकाह की इजाजत नहीं देती। दरगाह आला हजरत के मुफ्ती सय्यद मुहम्मद कफील हाशमी ने पूछे जाने पर यह बात साफ भी कर दी। उनका कहना है कि निकाह हराम है, जितनी जल्दी हो सके, भाई-बहन को छोड़ दे। तौबा करे। वह ऐसा नहीं करता तो कौम उसे छोड़ दे। उसका हुक्का पानी बंद कर दे, जब तक कि वह शरीयत के हुक्म पर अमल नहीं कर लेता।

मामी ने दी भांजे ने दी तहरीर

विक्की पहलवान के सगी बहन से निकाह को लेकर जिसने भी सुना हैरान रह गया। किसी एक ने भी उनका समर्थन नहीं किया बल्कि विक्की की हरकत पर तौबा करते रहे। यहां तक विक्की की मामी ने उसके खिलाफ तहरीर दी तो पुलिस ने अपहरण के मामले में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। अब अदर किशोरी की मेडिकल रिपोर्ट में अगर पुष्टि होती है तो आरोपी पर दुष्कर्म की धाराएं बढ़ा दी जाएंगी।

बेटे की हरकत पर पिता की तौबा

विक्की के पिता ने बताया कि जब उनका पत्नी से तलाक हुआ तो विक्की मासूम था। उन्होंने उसे हमेशा अच्छी शिक्षा दी लेकिन उसने बहन के साथ निकाह करके जो घटिया काम किया है, बर्दाश्त के बाहर है। उन्होंने किला थाने में बेटे के सामने ही तौबा कर डाली।

नंबर वन पहलवान बनाने का था सपना

विक्की पहलवान के पिता उसे देश का नंबर एक पहलवान बनाने का सपना देखा था। शुरू में बेटे को पढ़ाने की कोशिश की लेकिन जब उसकी कद काठी पहलवानों की तरह दिखी तो उसे पहलवानी में उतारा। उसने अच्छे अच्छों को चित किया। खुराक में रोजाना पांच लीटर दूध, अंडे व बिरयानी पर सैकड़ों रुपये खर्च होते थे। विक्की ने उनका सपना एक झटके में तोड़ दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.