Move to Jagran APP

शहर को वेलेंटाइन-डे पर अविस्मरणीय उपहार

ङ्कड्डद्यद्गठ्ठह्लद्बठ्ठद्ग ष्ठड्ड4ङ्कड्डद्यद्गठ्ठह्लद्बठ्ठद्ग ष्ठड्ड4ङ्कड्डद्यद्गठ्ठह्लद्बठ्ठद्ग ष्ठड्ड4ङ्कड्डद्यद्गठ्ठह्लद्बठ्ठद्ग ष्ठड्ड4ङ्कड्डद्यद्गठ्ठह्लद्बठ्ठद्ग ष्ठड्ड4ङ्कड्डद्यद्गठ्ठह्लद्बठ्ठद्ग ष्ठड्ड4ङ्कड्डद्यद्गठ्ठह्लद्बठ्ठद्ग ष्ठड्ड4ङ्कड्डद्यद्गठ्ठह्लद्बठ्ठद्ग ष्ठड्ड4

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 11:53 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 11:53 PM (IST)
शहर को वेलेंटाइन-डे पर अविस्मरणीय उपहार

बाराबंकी : आइएएस अजय कुमार द्विवेदी यह एक ऐसा नाम है जिसको जिले के लोग शायद ही कभी भुला पाएंगे। अपने काम के प्रति दीवानगी की हद तक मोहब्बत रखने वाले अजय ने जिले में जो ठान लिया उसे कर दिखाया। पल्हरी चौराहे के निकट निर्माणाधीन जेब्रा पार्क अजय की ओर से शहरवासियों के लिए वैलेंटाइन डे का अविस्मरणीय उपहार ही कहा जाएगा क्योंकि इस पार्क के संरक्षण व व्यवस्थापन संबंधी नियमावली एवं प्रबंध समिति का अनुमोदन वैलेंटाइन डे की पूर्व संध्या पर 13 फरवरी को हुआ। वैलेंटाइन डे पर गुरुवार को अजय ने पूरा दिन पार्क में ही बिताया। पार्क में झूले कहां कैसे लगने हैं? दीवारों पर पर्यावरण, शिक्षा एवं सामाजिक सरोकार संबंधी कौन से स्लोगन लिखाने हैं? इंटरलॉ¨कग कहां और कैसे लगाई जाएगी आदि की मॉनीटि¨रग करते दिखे। गुरुवार को पार्क में अजय का पार्क निर्माण के लिए पूरा दिन दिया जाना इसलिए उल्लेखनीय है क्योंकि सीडीओ के पद पर सोनभद्र जिले में 13 फरवरी को इनके स्थानांतरण की खबर आई थी।

loksabha election banner

इस खबर को सुनकर लोगों में इस पार्क के सपने को पूरा होने का संशय दिखाई देने लगा था लेकिन इन्होंने पार्क की नियमावली और प्रबंध समिति का अनुमोदन न सिर्फ बैठक बुलाकर कराया बल्कि पार्क के अवशेष कार्यों को युद्ध स्तर तक जारी रखने की कार्रवाई शुरू करा दी। समझा जा रहा था कि गुरुवार को एसडीएम सोनभद्र जाने की तैयारी कर रहे होंगे लेकिन पता चला वह पार्क निर्माण में अपनी ऊर्जा लगाकर वैलेंटाइन डे का आनंद लेते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.