Move to Jagran APP

सांस्कृतिक कार्यक्रमों का पूर्वाभ्यास

बाराबंकी गणतंत्र दिवस की परेड का रविवार को ग्रैंड रिहर्सल किया गया। इसमें डमी के तौर

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 11:20 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 11:20 PM (IST)
सांस्कृतिक कार्यक्रमों का पूर्वाभ्यास

बाराबंकी : गणतंत्र दिवस की परेड का रविवार को ग्रैंड रिहर्सल किया गया। इसमें डमी के तौर पर मुख्य अतिथि निरीक्षक परिवहन शाखा को बनाया गया। सीओ सदर ने परेड को कमांड करते हुए सलामी दी और मुख्य अतिथि ने सलामी ली। इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी पूर्वाभ्यास किया गया। एसपी ने परेड का निरीक्षण किया गया और प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया। वहीं देर शाम होटल, ढाबा, बस-रेलवे स्टेशन पर सघन चेकिग हुई।

loksabha election banner

26 जनवरी गणतंत्र दिवस को परेड को भव्य बनाने के लिए तैयारियों में जुटे पुलिसकर्मी सोमवार को परेड की ग्रैंड रिहर्सल किया। 26 जनवरी को पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में डीएम मुख्य अतिथि होंगे और परेड की सलामी लेंगे। परेड के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले विद्यालयों के विद्यार्थियों ने भी पूर्वाभ्यास किया। एसपी के आदेशानुसार शनिवार शाम से शहर के सार्वजनिक स्थलों, होटल, ढाबा, सराय, बस और रेलवे स्टेशन सहित दूरस्थ-वीरान स्थानों की चेकिग शुरू कर दी गई। सराहनीय कार्यों पर होगा सम्मान :

गणतंत्र दिवस पर कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने में योगदान करने वाले यूपी-112 के पीआरवी पर तैनात कर्मियों को पुलिस अधीक्षक पुरस्कृत करेंगे। पिछले एक वर्ष के दौरान जिले में बेसहारा पशुओं की मदद के लिए 980 कॉल आईं। पीआरवी ने वन विभाग की मदद से पांच संरक्षित प्रजाति के जानवरों को बचाने का कार्य किया। वहीं, घायल पशुओं की मदद के लिए 425 कॉल आए, जिन्हें पशुचिकित्सकों, स्थानीय लोगों और स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग से मदद पहुंचाई गई। कानून व्यवस्था में महत्वपूर्ण भूमिका के साथ लॉकडाउन में मदद पहुंचाने वाली पीआरवी 1691 व 4459 के कर्मी मुख्य आरक्षी सुरेंद्र नारायण राय, रमापति सिंह, आरक्षी ज्ञानेंद्र सिंह, अभिषेक पाल, चालक अबरार अहमद व होमगार्ड चालक धर्मेंद्र वर्मा को भी सम्मानित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.