Move to Jagran APP

पति-पत्नी के बीच आ गया ‘वो’... घर जमाई ने दे दी जान, मां-बेटी और प्रेमी को हुई जेल, यह है मामला

बहराइच के कैसरगंज थाना अंतर्गत रोहितपुरवा निवासी 36 वर्षीय विनोद निषाद मोहम्मदपुर खाला थाना के लीलापुर मजरे बतनेरा में अपनी ससुराल में रहते थे। 24 फरवरी की शाम पत्नी रुचि से झगड़े के बाद पति व पत्नी ने विषाक्त पदार्थ खा लिया था जिसमें विनोद की मौत हो गई थी जबकि निजी क्लीनिक पर उपचार के बाद रुचि को बचा लिया गया था।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Wed, 29 May 2024 06:15 PM (IST)
पति-पत्नी के बीच आ गया ‘वो’... घर जमाई ने दे दी जान, मां-बेटी और प्रेमी को हुई जेल, यह है मामला
पति-पत्नी के बीच आ गया ‘वो’... घर जमाई ने दे दी जान।

संवाद सूत्र, बाराबंकी। दो माह पहले संदिग्ध परिस्थितियों में हुई विनोद की मौत के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। उसकी मौत विषाक्त पदार्थ खाने से हुई थी। पुलिस ने आत्महत्या किए जाने की जांच की तो पता चला कि विनोद की पत्नी का किसी अन्य युवक से संबंध थे, जिसको लेकर दोनों में अक्सर विवाद होता था। पुलिस ने तीन लोगों  को गिरफ्तार किया है।

यह है मामला

बहराइच के कैसरगंज थाना अंतर्गत रोहितपुरवा निवासी 36 वर्षीय विनोद निषाद मोहम्मदपुर खाला थाना के लीलापुर मजरे बतनेरा में अपनी ससुराल में रहते थे। 24 फरवरी की शाम पत्नी रुचि से झगड़े के बाद पति व पत्नी ने विषाक्त पदार्थ खा लिया था, जिसमें विनोद की मौत हो गई थी, जबकि निजी क्लीनिक पर उपचार के बाद रुचि को बचा लिया गया था। लालपुर चौकी इंचार्ज हरिशंकर उपाध्याय ने मामले में जांच पड़ताल की थी। 

इस प्रकरण में हुए पोस्टमार्टम में विसरा को जांच के लिए भेजा गया था। अब विसरा रिपोर्ट आ गई है, जिसमें मौत का कारण जहर खाने से पुष्टि हुई। मृतक की मां ने थाने में तहरीर देकर मृतक की सास और पत्नी पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा कराया था। 

विवेचना में पुलिस को ज्ञात हुआ कि मृतक की पत्नी का संबंध एक युवक से थे, जिसको लेकर अक्सर ही विनोद निषाद का विवाद पत्नी से होता था। पुलिस ने लीला पुरवा सास सूरता देवी, पत्नी रुचि देवी और आरोपी प्रेमी अटहरी मजरे हरक्का निवासी रविंदर तिवारी को गिरफ्तार किया है। 

प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार सिंह ने बताया है कि पत्नी के आचरण से परेशान होकर विनोद ने आत्महत्या की थी। तीनों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया था, जहां से सभी को जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें: UP Weather Update: आगरा समेत यूपी के इन जिलों में मौसम ने बदली करवट, हल्की बारिश से तापमान में गिरावट!