Move to Jagran APP

धान की रखवाली कर रहे युवक की गोली मारकर हत्या

साथ में मौजूद मृतक के चाचा ने बताया बदमाशों ने फायर किया। पिता की तहरीर पर अज्ञात आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 01:33 AM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 05:05 AM (IST)
धान की रखवाली कर रहे युवक की गोली मारकर हत्या
धान की रखवाली कर रहे युवक की गोली मारकर हत्या

बाराबंकी : चाचा के साथ खेत की रखवाली कर रहे एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सीओ और स्थानीय पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया। वारदात के समय युवक के साथ मौजूद रहे उसके चाचा का पुलिस ने बयान दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के ग्राम आसेपुर मजरे छेदा निवासी 22 वर्षीय अंकित कनौजिया बुधवार रात अपने चाचा बाबूराम के साथ खेत में लगी धान की फसल की रखवाली करने गए थे। बाबूराम का कहना है कि करीब तीन बजे नीलमथा घाट मार्ग के निकट कुछ लोग आते दिखे। जैसे ही उन पर टार्च की रोशनी डाली, करीब दस-15 फीट की दूरी पर मौजूद बदमाशों ने फायर कर दिया। गोली अंकित के बाई तरफ सीने व हाथ के करीब लगी। इसके बाद बाबूराम भागकर गांव पहुंचे और लोगों को वारदात की जानकारी दी। चौकी पहुंचकर पुलिस को बताया।

बाबूराम को लेकर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस अंकित को सीएचसी ले गई, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। इसी क्रम में सीओ रामनगर दिनेश चंद दुबे और एसओ मोहम्मदपुर खाला मनोज शर्मा ने घटनास्थल का जायजा लिया।

एसओ ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है। अन्य घटनाओं का हत्या से कोई मेल नहीं है। पिता की तहरीर पर तीन अज्ञात आरोपितों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

वारदात से जुड़ रही कुछ घटनाएं :

घटनास्थल से करीब दो किलोमीटर दूर मुछारेपुर तिराहे पर स्थित विश्राम गौतम किराना दुकान में आग लगा दी गई। यहां से करीब एक किलोमीटर दूर स्थित छंगुरपुर में संजय नाम के व्यक्ति को बदमाशों ने पीटा और खेत में रखे पुआल में आग लगा दी। करीब स्थित लालपुर निवासी विजय श्रीवास्तव का नल उखाड़ दिया और एक पान की गुमटी में तोड़फोड़ की। आशंका जताई जा रही है कि अंकित की हत्या से पहले उन्हीं बदमाशों ने इन घटनाओं को अंजाम दिया।

सटाकर मारी गोली : मृतक के चाचा बाबूराम का कहना है कि बदमाशों ने करीब 10-15 फीट दूर से फायर किया था। जबकि शरीर पर मिले फायर के निशान से स्पष्ट हो रहा है कि गोली बहुत ही नजदीक से मारी गई है। इसके कारण आसपास त्वचा पर जलने का निशान मिला है।

पोस्टमार्टम नहीं पर चौकी घेरी : देर शाम तक पोस्टमार्टम न होने से आक्रोशित परिवारजन व ग्रामीणों ने छेदा चौकी का घेराव कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे एसओ ने उन्हें समझाकर शांत कराया। परिवारीजनों का आरोप है कि पुलिस मौके पर पड़े घायल अंकित को चौकी लाई थी तो फिर उसका बयान क्यों नहीं दर्ज किया गया। देर शाम तक पीएम न होने पर परिवारजन ने छेदा चौकी का घेराव कर प्रदर्शन किया। सूचना पर पहुंचे एसओ मोहम्मदपुर खाला मनोज शर्मा ने परिवारजन को समझाया कि मरने से पहले अंकित के बयान दर्ज किए गए हैं। बताया कि पोस्टमार्टम जल्द कराने की कोशिश चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.