Move to Jagran APP

हत्यारोपित पूर्व विधायक व उनकी पत्नी का होगा नार्को टेस्ट

बाराबंकी : जिले के हाईप्रोफाइल शिखर हत्याकांड में नामजद पूर्व विधायक और शिक्षा विभाग की

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 12:19 AM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 12:19 AM (IST)
हत्यारोपित पूर्व विधायक व उनकी पत्नी का होगा नार्को टेस्ट
हत्यारोपित पूर्व विधायक व उनकी पत्नी का होगा नार्को टेस्ट

बाराबंकी : जिले के हाईप्रोफाइल शिखर हत्याकांड में नामजद पूर्व विधायक और शिक्षा विभाग की उनकी अधिकारी पत्नी का नार्को टेस्ट होगा। इसके लिए दोनों को नोटिस जारी कर 24 नंवबर को सीजेएम कोर्ट में तलब किया गया है।

loksabha election banner

बहराइच जिले के कोतवाली नगर क्षेत्र निवासी स्व. दिनेश श्रीवास्तव के पुत्र शिखर श्रीवास्तव उर्फ राजा का 19 जनवरी की रात लखनऊ से अपहरण के बाद शव बदोसराय थाना क्षेत्र अंतर्गत बरदरी गांव के निकट फेंक दिया गया था। पिता दिनेश ने गोरखपुर की बांसगांव विधानसभा से तत्कालीन बसपा विधायक डॉ. विजय कुमार व शिक्षा विभाग में तैनात उनकी अधिकारी पत्नी मृदुला आनंद को नामजद करते हुए छह अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कराया था। हत्या की वजह नौकरी लगवाने के नाम पर लिए गए 3.50 लाख रुपये वापस न करना बताया गया था। पुलिस ने विवेचना में आठ और लोगों को शामिल करते हुए विधायक के गनर सिपाही तूफानी ¨सह, जौनपुर के राम ¨सह और लखनऊ के राजेंद्र कुमार को जेल भेजा था। विधायक ने पांच फरवरी 2015 को कोर्ट के आदेश पर विवेचना सीबीसीआइडी स्थानांतरित करा ली थी। सीबीसीआइडी ने पांच फरवरी से लेकर 15 नवंबर 2017 तक विवेचना की। इसके बाद पीड़ित पक्ष के प्रार्थना पत्र पर हाईकोर्ट ने 22 अगस्त 2017 को विवेचना पुन: बाराबंकी पुलिस को स्थानांतरित का आदेश दे दिया, लेकिन आदेश 14 नवंबर को एसपी को मिला। हाईकोर्ट ने छह सप्ताह में मुकदमा निस्तारित करने का भी आदेश दिया था। आइओ ने हाईकोर्ट से दो माह का समय बढ़ाने की अपील भी की थी।

पुलिस अधीक्षक वीपी श्रीवास्तव ने बताया कि कोर्ट में कुछ प्रश्नों के प्रश्न पूछने के बाद उनका नार्को टेस्ट कराया जाएगा। जो आगरा अथवा गुजरात कहीं भी हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.