Move to Jagran APP

अवैध मिट्टी खनन से अंजान बनी पुलिस

श्चश्रद्यद्बष्द्ग ह्यद्यद्गश्चह्ल श्र1द्गह्म द्बद्यद्यद्गद्दड्डद्य द्वद्बठ्ठद्बठ्ठद्द

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 12:06 AM (IST)Updated: Sun, 20 Jan 2019 12:06 AM (IST)
अवैध मिट्टी खनन से अंजान बनी पुलिस
अवैध मिट्टी खनन से अंजान बनी पुलिस

बाराबंकी : थाना क्षेत्र के जाटा बरौली गांव में मिट्टी का अवैध खनन जारी है। डंपर और ट्रैक्टर-ट्राली शाम होते ही खनन के कार्य में लगा दिए जाते हैं। चोरी छिपे हो रहे अवैध खनन की यह मिट्टी लखनऊ तक सप्लाई की जाती है।

loksabha election banner

वाहनों में क्षमता से अधिक मिट्टी भरकर गांव की गलियों से होकर दौड़ाया जा रहा है। इससे हादसे की संभावनाएं बनी रहती है। अधिवक्ता राजकुमार पांडेय ने इसकी शिकायत डीएम से की है। शिकायतकर्ता का कहना है कि खनन के कार्य में तहसील के कर्मचारी भी शामिल है। खनन माफिया सरकारी जमीन से लेकर नहर की पटरी को खोद कर गायब कर दे रहे हैं। उन्होंने इस कार्य पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है। इसके अलावा सतरिख-बाराबंकी मार्ग पर सराय अकबराबाद गांव के समीप मिट्टी खनन हो रही है। हालांकि इसकी अनुमति बताई जा रही है, लेकिन डंफर में ओवरलोड मिट्टी भर कर ढोए जाने से मिटटी सड़क पर गिरती रहती है। राहगीर प्रदूषण का शिकार हो रहे। एसएचओ सतरिख ध्रुव कुमार ¨सह ने अवैध खनन की जानकारी होने से इंकार किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.