Move to Jagran APP

होली के मौके पर बाराबंकी में लोग बस सेवा को तरसे

बाराबंकी में होली त्योहार पर रोडवेज बस सेवा ध्वस्त हो गई। यहां पर शहर के अंदर से लंबी दूरी की बसों का आवागमन नहीं हो रहा है। यहां पर यात्री परेशान हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 01 Mar 2018 11:28 AM (IST)Updated: Thu, 01 Mar 2018 11:28 AM (IST)
होली के मौके पर बाराबंकी में लोग बस सेवा को तरसे
होली के मौके पर बाराबंकी में लोग बस सेवा को तरसे

बाराबंकी (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिहवन निगम के होली के मौके पर निर्बाध सेवा का दावा तो धरा का धरा रह गया। होली पर अपने घर जाने की तैयारी में लगे बाराबंकी के लोग बस पाने को तरस गए।

loksabha election banner

बाराबंकी में होली त्योहार पर रोडवेज बस सेवा ध्वस्त हो गई। यहां पर शहर के अंदर से लंबी दूरी की बसों का आवागमन नहीं हो रहा है। यहां पर यात्री परेशान हैं, यहां अधिकांश बस बाराबंकी वासियों को हाइवे पर उतार कर फर्राटा भरते निकल जा रहीं हैं। कल देर रात तक यात्री परेशान रहे। बस कल रात के साथ आज भी शहर से तीन-चार किलोमीटर दूर बाईपास पर यात्रियों को छोड़ देने के बाद निकलती रहीं।

कल रात रात 11 बजे रामनगर मोड, असेनीमोड, सफेदाबाद व लिप्रोसी अस्पताल के निकट तमाम यात्री खडे दिखाई पड़े। आज सुबह से भी कोई होली पर अपने घर जिले में लौट रहा था तो कोई यहां से अपने जिले में दूर दराज जाना चाह रहा था। पत्नी व बच्चे भी लोगों के साथ में परेशान रहे। इनके साथ सुरक्षा का भी खतरा है। जिन स्थानों पर लंबी दूरी की बस यात्रियों को उतार रही थीं, वहां पर कोई बद स्टैंड नहीं है। सूनसान जगह पर यात्री उतरने को मजबूर हैं। यहां पर जहां यात्री बस पकडने के लिए यात्री खडे होने को विवश हैं, वहां रात को लाइट भी नहीं रहती। पुलिस भी नहीं दिखाई पडती। डीएम अखिलेश तिवारी के पास तक जब शिकायतें पहुंची तब परिवहन निगम अधिकारियों की नींद टूटी। यहां पर कल रात आजमगढ के आधा दर्जन युवक की ट्रेन छूटने पर बस के लिए रात 11 बजे शहर से पैदल लिप्रोसी अस्पताल के पास हाइवे पर पहुंचे।

इनके अलावा जिले में काम करने वाले दो यात्री बस्ती जाने के लिए शहर से हाइवे गए पर वहां भी बसें नहीं रूक रही थी। बैंक में काम करने वाले लखपेडाबाग के विकास को असेनीमोड पर फैजाबाद डिपो की बस के परिचालक ने जबरन उतार दिय। शहर के अंदर से होकर चलने को कहा तो मारपीट पर उतारू हो गए। इसके बाद लोगों ने डीएम व एआरएम रोडवेज को अपनी परेशानी से अवगत कराया। एआरएम रोडवेज बाराबंकी का कहना है कि लखनऊ हेड आफिस में बताया गया है कि बैंक कर्मी को हाइवे पर उतारने वाले बस परिचालक क चालक पर कार्यवाही करें। यह हाल तब है जब कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह बाराबंकी शहर के अंदर से ही बसों का संचालन के निर्देश निरंतर दे रहे हैं। इसके बाद भी बाराबंकी वासियों को रोडवेज की लंबी दूरी वाली बस सेवा से महरूम होना पड़ रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.