-विपक्ष की एकजुटता के सवाल पर बोले प्रभारी मंत्री दारा ¨सह चौहान

-केंद्र सरकार के चार साल पूरे होने पर प्रेसवार्ता

संवादसूत्र, बाराबंकी : विपक्ष की एकजुटता के सवाल पर जिले के प्रभारी वन मंत्री दारा ¨सह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीर अभिमन्यु की भूमिका में हैं। जो लोग एक-दूसरे को फूटी आंख भी नहीं देखना पसंद करते थे वह गले मिल रहे हैं। महाभारत के युद्ध में जिस तरह वीर अभिमन्यु को घेरने के लिए चक्रव्यूह रचा गया वैसे ही विपक्ष षड़यंत्र कर रहा है पर मोदी रूपी अभिमन्यु 2019 के चुनावी समर में सातवां द्वार जरूर तोड़गा। विपक्षी चारो खाने चित होंगे। जनता ने मोदी को दिल में बसा लिया है। मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनेंगे। विपक्षियों की एकजुटता बौखलाहट का नतीजा है।

केंद्र सरकार के चार साल पूरे होने पर प्रभारी मंत्री ने शनिवार को भाजपा जिला कार्यालय पर पत्रकारों से उपलब्धियां बताईं। उन्होंने कहा कि पिछले 65 साल से जो लोग विकास से अछूते थे उन्हें पूछने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। भाजपा ने वोट की परवाह किए बिना जनहित में ऐतिहासिक निर्णय लिए। भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के लिए

'न खाऊंगा न खाने दूंगा की बात' जब कही तो भ्रष्टाचारियों में खलबली मची हुई है।

कम होंगे डीजल-पेट्रोल के दाम : प्रभारी मंत्री ने कहा डीजल-पेट्रोल के दाम में बढ़ोत्तरी के मामले में कहा कि प्रधानमंत्री इसको लेकर ¨चचित हैं। शीघ्र ही इसका हल निकाल लिया जाएगा।

उपलब्धियां गिनाई : प्रभारी मंत्री ने पिछले चार साल में जिले में कराए गए कार्यों का विवरण भी प्रस्तुत किया। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, बिजली कनेक्शन योजना, स्वास्थ्य बीमा, किसान बीमा योजना व ऋण मोचन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, इंद्र धनुष टीकाकरण योजना, राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण, 11 प्राचीन मंदिरों के जीर्णोद्धार के लिए आठ करोड़ 23 लाख रुपये के आवंटन आदि के बारे में जानकारी दी। मेंथा ऑयल का समर्थन मूल्य घोषित किए जाने, लंबी दूरी की ट्रेनों का ठहराव होने, देवा-फतेहपुर होते हुए सूरतगंज तक रेल मार्ग का निर्माण व ट्रामा सेंटर जैसी सुविधाएं प्रदान किए जाने के जैसे मुद्दे सांसद प्रियंका ¨सह रावत की ओर से सदन में रखे जाने की बात कही।

सांसद की गैर मौजूदगी अखरी : प्रभारी मंत्री के साथ सांसद भी पत्रकार वार्ता में मौजूद रहेंगी पर सांसद प्रियंका ¨सह रावत मौजूद नहीं रहीं। उनकी गैर मौजूदगी प्रभारी मंत्री को भी तब अखरी जब सांसद की गैर मौजूदगी के बारे में सवाल उठे। प्रभारी मंत्री ने कहा कि हो सकता है सांसद किसी विशेष कार्य में व्यस्त हों इसलिए दिल्ली से नहीं आ पाईं। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव, विधायक शरद अवस्थी, बैजनाथ रावत, सतीश चंद्र शर्मा व उपेंद्र रावत भी मौजूद रहे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस