Move to Jagran APP

Barabanki News: महिला की हत्या मामले में पति व ससुर को आजीवन कारावास, फास्ट ट्रैक कोर्ट ने सुनाई सजा

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता शैलेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि रामनगर थाने के ग्राम अमोली कीरतपुर निवासी अवध नरेश दीक्षित ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उनकी पुत्री 26 वर्षीय सुषमा को उसके पति बृजेश कुमार शुक्ल ससुर राजेंद्र कुमार उर्फ राजू शुक्ल नाबालिग देवर व बाबा केशव शरण ने निवासी ग्राम जलुहामऊ थाना मसौली ने 17 अक्टूबर 2016 को दिन में जलाकर हत्या कर दी।

By Prem Shankar Edited By: Vinay Saxena Wed, 22 May 2024 12:50 PM (IST)
Barabanki News: महिला की हत्या मामले में पति व ससुर को आजीवन कारावास, फास्ट ट्रैक कोर्ट ने सुनाई सजा
महिला की जलाकर हत्या के मामले में कोर्ट ने सुनाई सजा।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

संवाद सूत्र, बाराबंकी। यूपी के बाराबंकी ज‍िले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (फास्ट ट्रैक कोर्ट 36) राकेश ने महिला की जलाकर हत्या के मामले में पति व ससुर को आजीवन कारावास व 10-10 हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई, जबकि आरोपित नाबालिग देवर का मामला अभी किशोर न्यायालय में लंबित है।

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता शैलेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि रामनगर थाने के ग्राम अमोली कीरतपुर निवासी अवध नरेश दीक्षित ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उनकी पुत्री 26 वर्षीय सुषमा को उसके पति बृजेश कुमार शुक्ल, ससुर राजेंद्र कुमार उर्फ राजू शुक्ल, नाबालिग देवर व बाबा केशव शरण ने निवासी ग्राम जलुहामऊ थाना मसौली ने 17 अक्टूबर 2016 को दिन में जलाकर हत्या कर दी।

हत्‍या का आरोप साबित होने पर कोर्ट ने सुनाई सजा 

हत्या के बाद सभी मौके से भाग गए। मुकदमे में दहेज के लिए उत्पीड़न किए जाने की बात भी कही गई थी, लेकिन अदालत पर दहेज उत्पीड़न की बात साब‍ित नहीं हो सकी। अदालत ने सिर्फ हत्या का आरोप सिद्ध होने पर पिता-पुत्र को सजा सुनाई है।

यह भी पढ़ें: साहब, 'मेरा पति गैस सिलेंडर लेने गया था- तभी गांव के दो लड़के मेरे कमरे में घुसे और'...पुलिस को बाद में पता चली यह सच्चाई

यह भी पढ़ें: Barabanki News : दो करोड़ के लालच में घर में घुस गए डकैत, अंदर थीं केवल महिलाएं- इसके बाद जो हुआ; पुलिस भी रह गई हैरान