Move to Jagran APP

वर्षो से चल रही अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़

ढ्ढद्यद्यद्गद्दड्डद्य न्ह्मद्वह्य स्नड्डष्ह्लश्रह्म4ढ्ढद्यद्यद्गद्दड्डद्य न्ह्मद्वह्य स्नड्डष्ह्लश्रह्म4ढ्ढद्यद्यद्गद्दड्डद्य न्ह्मद्वह्य स्नड्डष्ह्लश्रह्म4ढ्ढद्यद्यद्गद्दड्डद्य न्ह्मद्वह्य स्नड्डष्ह्लश्रह्म4ढ्ढद्यद्यद्गद्दड्डद्य न्ह्मद्वह्य स्नड्डष्ह्लश्रह्म4ढ्ढद्यद्यद्गद्दड्डद्य न्ह्मद्वह्य स्नड्डष्ह्लश्रह्म4ढ्ढद्यद्यद्गद्दड्डद्य न्ह्मद्वह्य स्नड्डष्ह्लश्रह्म4

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Apr 2019 12:08 AM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2019 12:08 AM (IST)
वर्षो से चल रही अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़
वर्षो से चल रही अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़

बाराबंकी : लोनीकटरा पुलिस ने वर्षों से चल रही अवैध असलहा फैक्ट्री पकड़ी है। चर्चा है कि यह फैक्ट्री पुलिस के रहमोकरम से चल रही थी। चुनाव जब नजदीक आए तो पुलिस ने अपनी पीठ थपथपाने के लिए 20 अधूरे असलहों की बरामदगी दिखाई है। हालांकि पुलिस यह नहीं बता सकी कि आरोपित हथियारों की कहां सप्लाई करता था। लोनीकटरा थानाध्यक्ष कमलेश कुमार प्रजापति ने टीम बल के साथ ग्राम मंझार के आगे मौलाबाद मोड़ के पास जंगल में छापा मारा। यहां कोठी थाना क्षेत्र के ग्राम बसंतपुर निवासी शिव कुमार को अ‌र्द्ध निर्मित 20 असलहों के साथ पकड़ लिया। दावा है कि 1997 से अवैध असलहा बनाने का कारोबार लोनीकटरा थाना क्षेत्र में चल रहा था। यह असलहों को बनाकर गांवों में बेचता था, इसका कुटीर उद्योग के रूप में अवैध कारोबार फलफूल रहा था। असलहा बनाने और बेचने के मामले में तीन बार जेल जा चुका है। असलहा फैक्ट्री राजफाश अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शर्मा ने किया है। यह बरामद हुआ समान : पांच देसी तमंचा, उपकरण और 20 अ‌र्द्ध निर्मित असलहों को बरामद किया है। इसका खुलासा करने वाली पुलिस टीम में अरविद कुमार, राम सागर, महेश कुमार आदि को पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने पुरस्कार देने की घोषणा की है।

loksabha election banner

तो क्या घर-घर मौजूद हैं हथियार : पुलिस ने दावा किया है कि शिव कुमार 1997 से अवैध तमंचा बना रहा था, जिसमें तीन बार जेल भी जा चुका है। 21 वर्षों से अवैध असलहों के कारोबारी ने अब तक सैकड़ों घरों में तमंचा और अवैध हथियार पहुंचा दिए गए होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.