Move to Jagran APP

Triple Talaq: मुंह में कपड़ा ठूंसा, गर्दन पर... यूपी के इस जिले में पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक; ये है पूरा मामला

आरोप है कि पति दूसरी लड़की से निकाह करना चाहता है। उसके विरोध करने पर जान से मार देने की धमकी देकर मारा-पीटा गया। मुंह में कपड़ा ठूंसकर और गर्दन पर पैर रखकर मारने की कोशिश की जिससे वह बेहोश हो गई। होश आने पर वह किसी तरह अपने दोनों बच्चों को लेकर मायके पहुंची और पूरी वारदात बताई ।

By Nirankar Jaiswal Edited By: Aysha Sheikh Sun, 16 Jun 2024 07:08 PM (IST)
Triple Talaq: मुंह में कपड़ा ठूंसा, गर्दन पर... यूपी के इस जिले में पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक; ये है पूरा मामला
दूसरे निकाह का विरोध करने पर महिला को दिया तीन तलाक

संवाद सूत्र, बाराबंकी। मर्जी के बिना दूसरा निकाह करना चाह रहे पति का विरोध और पुलिस से शिकायत करने पर आरोपित पत्नी को प्रताड़ित करने लगा। पति ने घर के अन्य लोगों के साथ मिलकर उसकी हत्या का प्रयास किया और तीन तलाक दे दिया। लखनऊ के वजीरगंज थाने में सुनवाई न होने पर महिला ने मायके आकर एसपी से शिकायत की, जिस पर कोतवाली नगर में पति सहित ससुरालीजन पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

कोतवाली नगर के नाला पीरबटावन मुहल्ला निवासी मो. शकील की पुत्री शाहिना बानो का निकाह लखनऊ के वजीरगंज थाना के मशकगंज ताजीखाना निवासी अबु बकर हुसैन उर्फ भय्यू से हुआ था। उनकी दो संतान भी हैं। शाहिना का कहना है कि पति, ससुर अबरार हुसैन उर्फ नवाबू, सास अफसरजहां, ननद जरीना और ननदोई हनीफ उर्फ मन्टू उसे प्रताड़ित करते हैं, जिसकी 1076 पर शिकायत दर्ज कराई थी।

जान से मार देने की धमकी देने का आरोप

आरोप है कि पति दूसरी लड़की से निकाह करना चाहता है। उसके विरोध करने पर जान से मार देने की धमकी देकर मारा-पीटा गया। जान बचाने की गुहार लगाने पर वह 19 मई का कोतवाली वजीरगंज भी गई, लेकिन सुनवाई नहीं हो सकी। 21 को फिर थाना वजीरगंज पुलिस से शिकायत की, जिससे ससुरालीजन चिढ़ गए और थाने से वापस जाने पर पति ने ससुरालीजन के साथ मिलकर उसको बेरहमी से मारा-पीटा और तीन तलाक दे दिया।

मुंह में कपड़ा ठूंसकर और गर्दन पर पैर रखकर मारने की कोशिश की, जिससे वह बेहोश हो गई। होश आने पर वह किसी तरह अपने दोनों बच्चों को लेकर मायके पहुंची और पूरी वारदात बताई। पीड़िता के पिता व भाई मुम्बई में नौकरी करते हैं। पीड़ता ने 29 मई को पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर आपबीती सुनाई और अपने साथ अनहोनी की आशंका जताई है। मामले की जांच पड़ताल के बाद कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज किया गया है।