Move to Jagran APP

आपात लैंडिंग से पहले पेड़ से भी टकराया था आजम का हेलीकॉप्टर

आजम का हेलीकॉप्टर पेड़ से टकराकर ऐसी जगह उतरा जहां एक तरफ हाईटेंशन लाइन और दूसरी तरफ रेलवे क्रासिंग थी। अनहोनी का खतरा आखिरी तक रहा।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sat, 25 Feb 2017 10:19 PM (IST)Updated: Sat, 25 Feb 2017 11:07 PM (IST)
आपात लैंडिंग से पहले पेड़ से भी टकराया था आजम का हेलीकॉप्टर

बाराबंकी (जेएनएन)। यूपी सरकार के मंत्री आजम खां के हेलीकॉप्टर विंग टूटने के बाद तो खेत में लगे पेड़ से टकराते हुए उतरा था। जहां हेलीकॉप्टर उतारा उसके दो तरफ हाईटेंशन लाइन और रेलवे क्रासिंग थी। पायलट का धैर्य अगर जवाब देता तो अनहोनी हो सकती थी। इस बीच रामपुर में आजम खां ने कहा कि हमने मौत को बहुत करीब से देखा है। 

loksabha election banner

यह भी पढ़ें- इमरजेंसी लैंडिंगः हेलीकाप्टर हादसे में आजम खां बाल-बाल बचे

हेलीकॉप्टर की सुरक्षा में लगी पुलिस 

फिलहाल खेत में खड़े इस हेलीकॉप्टर की मरम्मत करने के लिए लखनऊ से आई टीम शनिवार दोपहर यहां पहुंची। कई घंटे तक जूझने के बाद टीम बिना सफल हुए वापस हो गई। इसकी मरम्मत में दो से तीन दिन लगने की संभावना है। हेलीकॉप्टर की सुरक्षा में पुलिस बल तैनात है। मरम्मत के बाद हेलीकॉप्टर को उड़ान तय करने के लिए हेलीपैड तैयार किया जा रहा है। एफएसओ एके सिंह फिर अपनी टीम के साथ पहुंचे और हेलीपैड के लिए तैयारी की। एफएसओ ने बताया कि जहां हेलीकॉप्टर उतरा उसके दो तरफ पास में हाईटेंशन लाइन थी और उसके बगल में रेलवे ट्रैक था। पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि हेलीकॉप्टर लैंडिंग करते समय एक पेड़ से भी टकराया था। मरम्मत के लिए टीम रात को आ गई थी। मरम्मत का प्रयास जारी है संभवत: दो से तीन दिन इस प्रक्रिया में लग जाएं। 

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री की सुरक्षा पर सवाल, सभा में भगदड़ की जांच

बहुत करीब से देखा मौत : आजम

आजम खां ने रामपुर में कहा कि हमने मौत को बहुत करीब से देखा है। हेलीकाप्टर का वह ढाई मिनट का सफर हमारी जिंदगी और मौत का सफर रहा लेकिन अल्लाह ने हमें बचा लिया। आजम के रामपुर पहुंचने पर सपा कार्यालय पर उनके हालचाल जानने के लिए जमावड़ा लग गया। उन्होंने मीडिया से भी बात की। कहा कि ढाई मिनट के सफर में हमारा हेलीकाप्टर कभी हाइटेंशन लाइन की तरफ जा रहा था, तो कभी वाहनों के ऊपर। एक बार पेड़ से भी टकराने से बच गया, लेकिन अल्लाह ने खैर की और हेलीकाप्टर आलू के खेत में उतर गया। इस हादसे के बाद कई लोगों ने हमसे हवाई सफर करने से मना किया, लेकिन हमने आज भी हवाई सफर किया है। ऐसा इसलिए कि यदि हम हवाई सफर नहीं करते तो हमसे अल्लाह नाराज हो जाता। अल्लाह कहता कि मैंने तुझे इतने बड़े हादसे से बचाया और तूने यकीन करना छोड़ दिया।

यह भी पढ़ें- गायत्री प्रजापति मामले में दुष्कर्म पीडि़ता ने दर्ज कराए कलमबंद बयान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.