Move to Jagran APP

नाला निर्माण न होने से बारिश में जलभराव की होगी समस्या

बाराबंकी नगरपंचायत में 15 वार्ड है। खाले टोला लच्छीपुर जल्लाननगरसौरंगासलारी सहित कई वार्डो में नाला निर्माण नही हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Jun 2020 01:28 AM (IST)Updated: Mon, 15 Jun 2020 01:28 AM (IST)
नाला निर्माण न होने से बारिश में जलभराव की होगी समस्या

बाराबंकी :नगर पंचायत बेलहरा में अधिकांश जगहों पर अभी तक नालों का निर्माण नही हुआ है। जिससे बरसात में लोगों को जलभराव की समस्या से जूझना पड़ सकता है। फिलहाल जो नाले- नालियां बनी है, उनकी सफाई कराई जा चुकी है।

loksabha election banner

करीब बीस हजार की आबादी वाली नवगठित नगरपंचायत में 15 वार्ड है। नगर के खाले टोला, लच्छीपुर ,जल्लाननगर,सौरंगा,सलारी सहित कई वार्डो में नाला निर्माण नही हुआ है। जिससे लोगों को जलभराव की समस्या से रूबरू होना पड़ता है। सलारी में सड़क के किनारे कच्ची नाली है जो क्षतिग्रस्त हो गई है। जिससे जलभराव की समस्या रहती है। वही खाले टोला वार्ड में सड़क किनारे नाला न होने से नाली का पानी सड़क पर भर जाता है।

क्या कहते है नगर वासी

:खाले टोला वार्ड निवासी राहुल सिंह कहते है कि हमारे वार्ड में नाला बना ही नही है।वही नाली पट जाने से बारिश का पानी रास्ते मे भर जाता है। सौरंगा के मीना कहते है कि जलनिकासी की व्यवस्था न होने से पानी घरों में घुस जाता है। लच्छीपुर वार्ड निवासी जेगम बताते है कि नाला न होने से नालियों का गंदा पानी सड़क के किनारे जमा हो जाता है जिससे काफी दुर्गंध आती है। भटुवामऊ के मनोज नाग कहते है कि नाला न होने से पानी सड़क पर भरा रहता है।

यहां है मुख्य समस्या

:बाबासाहब मंदिर के निकट नाला न होने से सड़क किनारे भरा पानी,खाले टोला में रामकुमार के घर के निकट,लच्छीपुर ,सौरंगा ,सलारी वार्ड में जलभराव की मुख्य समस्या है।वही मुख्य बाजार में नालों की सफाई व पुराने नालों नालियों की सफाई से कुछ वार्डों में पानी निकल जाता है।

क्या बोले जिम्मेदार

नगर में सफाई व्यवस्था की नियमित समीक्षा की जा रही है।जहाँ नए नालों का निर्माण होना है वहां के प्रस्ताव भेजे जा चुके है।कुछ नालों के टेंडर भी हो गए है।जिन पर जल्द निर्माण शुरू हो जायेगा।

कुरेशा बेगम

अध्यक्ष

नगर पंचायत बेलहरा

नाले नालियों की नियमित सफाई कराई जाती है।नए नाले निर्माण के लिये प्रस्ताव भेजा जा चुका है।कई वार्डो में इंटरलॉकिग के साथ नालियों का निर्माण कराया जा रहा है। नगर में जलभराव न हो इसके व्यापक इंतजाम किए जा रहे है।

संतोष चौधरी

ईओ नगर पंचायत

फैक्ट फाइल

आबादी 20600

सफाई कर्मी 55

वार्ड 15

नाला 4


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.