Move to Jagran APP

डेढ़ हजार लोगों से करोड़ों की ठगी

संवादसूत्र बाराबंकी निवेश के बदले लोगों को लाभांश और जेवरात का लालच देकर एक कंपनी ने करीब डेढ़ हजार लोगों से करोड़ों रुपये ठग लिए। निवेशकों को जब रुपये नहीं मिले तो उन्होंने मध्यस्थता करने वाले जौनपुर निवासी व्यक्ति को पकड़ा जो कंपनी का यूपी हेड बताया जाता है। यूपी हेड ने भी कंपनी के मालिकान पर ठगी का आरोप लगाते हुए कोतवाली नगर में तहरीर देते हुए 22 निवेशकों के नाम दिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 May 2019 12:17 AM (IST)Updated: Mon, 13 May 2019 06:19 AM (IST)
डेढ़ हजार लोगों से करोड़ों की ठगी
डेढ़ हजार लोगों से करोड़ों की ठगी

बाराबंकी: निवेश के बदले लोगों को लाभांश और जेवरात का लालच देकर एक कंपनी ने करीब डेढ़ हजार लोगों से करोड़ों रुपये ठग लिए। निवेशकों को जब रुपये नहीं मिले तो उन्होंने मध्यस्थता करने वाले जौनपुर निवासी व्यक्ति को पकड़ा जो कंपनी का यूपी हेड बताया जाता है। यूपी हेड ने भी कंपनी के मालिकान पर ठगी का आरोप लगाते हुए कोतवाली नगर में तहरीर देते हुए 22 निवेशकों के नाम दिए हैं।

loksabha election banner

जौनपुर की तहसील मडियाहूं पोस्ट कारो गांव बनकर निवासी अवधेश यादव ने बताया कि वह वे आउट मैनेजमेंट प्राइवेट कंपनी का यूपी में डिस्ट्रीब्यूटर है। हाल ही में वह महाराष्ट्र में रह रहा था। 12 फरवरी को कंपनी ने शहर में स्थित चौहान गेस्ट हाउस में एक कार्यक्रम आयोजित किया था। जिसमें कंपनी के मालिक पुरुषोत्तम सोनी व भरत भगड़िया अपने सहयोगियों के साथ आए थे जिसमें 61101, 11000 और 2500 रुपये का प्लान बताते हुए निवेश करने वाले को प्रतिमाह कंपनी की तरफ से 9500 रुपये उसके खाते में दिए जाने की बात कही थी। साथ ही एक डायमंड अंगूठी देने की बात भी की थी। इस कार्यक्रम के बाद तमाम लोगों ने कंपनी में निवेश किया। एक माह तो निवेशकों के खाते में रुपये आए। उसके बाद उन्हें मिलना बंद हो गया। पूछे जाने पर बार-बार उन्हें टाला जा रहा था। शिकायतकर्ता का आरोप है कि जब उसने मालिकान से निवेशकों को वापसी की बात की तो उसे हत्या की धमकी दी गई। दी गई तहरीर में शिकायतकर्ता ने अनिल, नीलम, अनीता, कृष्ण कुमार, विवेक कुमार, राममनोहर, शेखर, गुंजन, अनिल कुमार, रामसरन, अनिल जायसवाल, प्रियंक छाबड़ा, अनिल यादव, शिवेंद्र प्रताप, इकबाल बहादुर, योगेंद्र प्रताप और आरबी सिंह सहित राजकुमार का नाम बताया है। जिससे लाखों रुपये निवेश कराए गए हैं।

अवधेश यादव ने बताया कि इस कंपनी का छह-सात प्रदेशों में इसी प्रकार काम चल रहा है। यूपी में करीब डेढ़ हजार लोगों से करोड़ों रुपये निवेश कराए गए हैं। इसमें न्यूनतम ढाई हजार से लेकर अधिकतम 38 लाख 50 हजार रुपये तक निवेश कराया जाता है।

इनसेट-यूपी हेड की शिकायत

बाराबंकी: इस मामले में निवेशकों ने पहले यूपी हेड अवधेश के खिलाफ ही शिकायत की थी। अवधेश को जब कोतवाली लाकर पूछताछ की गई तो निवेशकों को इस बात का आभास हुआ कि वह रुपये वापस करा पाने में असमर्थ है जिसके बाद यूपी हेड की तरफ से कंपनी मालिकों के खिलाफ तहरीर ली गई है।

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर धर्मेंद्र सिंह रघुवंशी ने बताया कि तहरीर मिली है और मामले की जांच की जा रही है। जांच साक्ष्य और तथ्यों के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.