Move to Jagran APP

Barabanki: मंडप छोड़कर भागा था दूल्हा, अब थाने में आठवें फेरे ने पक्का किया सात जन्मों का रिश्ता

Barabanki डीजे पर मनचाही धुन को लेकर जनाती और बरातियों के बीच कहासुनी हो गई। रिश्तेदारों के अपमान का हवाला देते हुए छोटू ने शादी से इन्कार कर दिया और बारात लेकर चला गया। मुकदमा दर्ज होने के बाद आखिरकार वर और वधु पक्ष ने आपस में समझौता कर लिया।

By Nirankar JaiswalEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANPublished: Mon, 05 Dec 2022 01:21 PM (IST)Updated: Mon, 05 Dec 2022 01:21 PM (IST)
Barabanki: मंडप छोड़कर भागा था दूल्हा, अब थाने में आठवें फेरे ने पक्का किया सात जन्मों का रिश्ता
Barabanki: मंडप छोड़कर भागा था दूल्हा, अब थाने में आठवें फेरे ने पक्का किया सात जन्मों का रिश्ता : जागरण

बाराबंकी, जागरण टीम: मुकदमा दर्ज होने के बाद आखिरकार वर और वधु पक्ष ने आपस में समझौता कर लिया। पीड़ित पिता ने रविवार को बेटी की शादी कर भावुक मन से विदाई दी। इसके बाद दूल्हे ने दुल्हन के साथ थाने का फेरा लगाया और सुलहनामा देने के बाद घर गए।

loksabha election banner

जहांगीराबाद थाना के कुटी गांव निवासी अवधराम ने अपनी पुत्री रोशनी का विवाह अयोध्या जिले के मवई निवासी छोटू पुत्र श्यामलाल से तय किया था। निर्धारित तिथि दो दिसंबर रात छोटू बरात लेकर आया था। बरात पहुंचने के बाद द्वार पूजा हो रही थी, इसी दौरान कार्यक्रम स्थल पर चल रहे डीजे पर मनचाही धुन को लेकर जनाती और बरातियों के बीच कहासुनी हो गई। विवाद बढ़ा तो मारपीट होने लगी। रिश्तेदारों के अपमान का हवाला देते हुए छोटू ने शादी से इन्कार कर दिया और बारात लेकर चला गया था।

दुल्हन के पिता ने थाने में दर्ज कराया था दहेज का मुकदमा

शनिवार को लड़की के पिता ने जहांगीराबाद थाना में तहरीर देकर पुलिस को बताया था कि दूल्हे के पिता दहेज में मोटर साइकिल की मांग कर रहे थे, जिसके न मिलने पर विवाद किया और बरात लेकर चले गए। दुल्हन भी थाने पहुंची थी और पुलिस से कहा कि यदि उसकी शादी छोटू से नहीं हुई तो वह जान दे देगी। इस पर पुलिस ने छाेटू व पिता श्यामलाल पर दहेज का मुकदमा लिखा था।

सात फेरे लेने के बाद थाने पहुंचे दूल्हा-दुल्हन, उसके बाद हुई विदाई

रविवार को वर पक्ष सहमत होकर रोशनी के घर पहुंचे और शादी कर विधि-विधान से पिता ने बेटी की विदाई की। इसके बाद दूल्हा दुल्हन को लेकर जहांगीराबाद थाने पहुंचा और सुलहनामा लिखकर अपने घर चला गया। कोतवाल विनोद यादव ने बताया कि मुकदमा लिखा गया है, समझौते की जानकारी उन्हें नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.