Move to Jagran APP

शख्‍स ने फेसबुक पर द‍िखे व‍िज्ञापन के जर‍िए शेयर मार्केट में क‍िया इन्‍वेस्‍ट, जालसाजों ने ऐसे लगा द‍िया लाखों का चूना

यूपी के बाराबंकी में व‍िवेक नाम के शख्‍स के साथ लाखों की ठगी हो गई। विवेक ने मार्च 2024 में फेसबुक पर एक विज्ञापन के जरिए शेयर बाजार में निवेश किया था। जालसाजों के झांसे में आकर उन्होंने 51 लाख 48 हजार रुपए का निवेश कर क‍िया था। 25 मई को उन्होंने साइबर थाने में तहरीर देकर अज्ञात के खिलाफ जालसाजी व आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

By Vikas Shukla Edited By: Vinay Saxena Mon, 27 May 2024 11:23 AM (IST)
शख्‍स ने फेसबुक पर द‍िखे व‍िज्ञापन के जर‍िए शेयर मार्केट में क‍िया इन्‍वेस्‍ट, जालसाजों ने ऐसे लगा द‍िया लाखों का चूना
शेयर ट्रेड‍िंग के नाम पर शख्‍स से 51 लाख रुपए की ठगी।

संवाद सूत्र, बाराबंकी। बाराबंकी ज‍िले के कोतवाली नगर के मोहम्मदपुर के रहने वाले विवेक कुमार त्रिपाठी ने मार्च 2024 में फेसबुक पर एक विज्ञापन के जरिए शेयर बाजार में निवेश किया था। जालसाजों के झांसे में आकर उन्होंने 51 लाख 48 हजार रुपए का निवेश कर दिया। इस बीच उन्हें पांच लाख 58 हजार रुपए बतौर लाभ के रूप में साइबर ठगों ने दिया भी। पीड़ित का आरोप है कि जब उन्होंने अपने शेयर खाते से मूलधन वापस लेना चाहा तो वह नहीं हो सका।

जब उन्होंने संबंधित मोबाइल ऐप के कस्टमर केयर से संपर्क किया तो उन्हें बताया गया कि उनका क्रेडिट स्कोर कम है। झांसे में लेते हुए उनके कंपनी में एक करोड़ 43 लाख 55 हजार 414 रुपए होने की बात कहकर मिलने वाला लाभ काटकर देने की बात कही गई, लेकिन उन्होंने किसी प्रकार की मदद करने से मना करा दिया।

साइबर थाने में दर्ज कराया केस 

काफी प्रयास के बाद उनको इस बात का एहसास हुआ कि वह साइबर ठगी का शिकार हो गए हैं। 25 मई को उन्होंने साइबर थाने में तहरीर देकर अज्ञात के खिलाफ जालसाजी व आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें: Barabanki News: महिला की हत्या मामले में पति व ससुर को आजीवन कारावास, फास्ट ट्रैक कोर्ट ने सुनाई सजा

यह भी पढ़ें: साहब, 'मेरा पति गैस सिलेंडर लेने गया था- तभी गांव के दो लड़के मेरे कमरे में घुसे और'...पुलिस को बाद में पता चली यह सच्चाई