बाराबंकी : घर के बाहर सो रहे एक वृद्ध की धारदार हथियार से काटकर नृशंस हत्या कर दी गई। वृद्ध के चेहरे, गर्दन और सिर पर धारदार हथियार से ताबड़तोड़ वार किया गया था। परिवारजन किसी से कोई रंजिश होने की बात से इन्कार कर रहे हैं। बड़े पुत्र की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

देवा थाना क्षेत्र के ग्राम बरेठी निवासी पीर अली (60) पुत्र गफूर अली 24 जनवरी की रात घर के बाहर छप्पर के नीचे सो रहे थे। मृतक की बेटी रुखसाना शनिवार सुबह चाय लेकर पहुंची तो पिता का रक्तरंजित शव देखकर चिल्ला पड़ी। पीर अली के गले, चेहरे और सिर पर कई स्थानों पर धारदार हथियार से कई वार किए गए थे। सूचना पर एसपी डॉ. अरविद चतुर्वेदी, एएसपी आरएस गौतम और सीओ सिटी सुशील कुमार सिंह मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का जायजा लिया। मौके पर पहुंची फील्ड यूनिट ने घटना स्थल से साक्ष्य संकलन का काम किया। परिवारजन किसी से कोई रंजिश न होने की बात कह रहे हैं, जिसके कारण हत्या का कारण और आरोपित के बारे में कुछ पता नहीं चल सका है। बड़े पुत्र अमीर अली की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। कारण जमीन तो नहीं : बताया जाता है कि पीर अली के पास लखनऊ-चिनहट मार्ग पर बेशकीमती जमीन है जिसकी कीमत करोड़ों में हैं। आशंका जताई जा रही है कि पारिवारिक अथवा बाहरी जिसने भी हत्या की है, इसी जमीन की लालच में की है।

10 संतान, कोहराम : मृतक पीर अली के चार पुत्र अमीर अली, अकबाल, अमन और इरफान हैं, वहीं छह पुत्रियां तरीकुन, मर्री, अफसाना, रुकसाना, शबाना और अरमाना हैं। इनमें से तरीकुन, मर्री और अफसाना का निकाह हो चुका है। हालांकि ससुराल में विवाद के कारण अफसाना मायके में ही रह रही है। पोस्टमार्टम के बाद शाम को अंतिम संस्कार कराया गया।

जल्द होगा राजफाश : एसओ पीके सिंह ने बताया कि हत्या का कारण और आरोपित सभी अज्ञात हैं, लेकिन पुलिस को जांच की दिशा मिली है और जल्द ही इसका राजफाश कर दिया जाएगा। स्थानीय टीम के साथ क्राइम ब्रांच भी जांच में लगी है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस