Move to Jagran APP

आखिरी दिन भी स्कूल नहीं पहुंच सके 84 शिक्षक

84 ह्लद्गड्डष्द्धद्गह्म ठ्ठश्रह्ल द्ग1द्गठ्ठ ह्मद्गड्डष्द्धद्गस्त्र ह्लद्धद्ग द्यड्डह्यह्ल स्त्रड्ड4 84 ह्लद्गड्डष्द्धद्गह्म ठ्ठश्रह्ल द्ग1द्गठ्ठ ह्मद्गड्डष्द्धद्गस्त्र ह्लद्धद्ग द्यड्डह्यह्ल स्त्रड्ड4 84 ह्लद्गड्डष्द्धद्गह्म ठ्ठश्रह्ल द्ग1द्गठ्ठ ह्मद्गड्डष्द्धद्गस्त्र ह्लद्धद्ग द्यड्डह्यह्ल स्त्रड्ड4

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 May 2019 10:59 PM (IST)Updated: Tue, 21 May 2019 06:25 AM (IST)
आखिरी दिन भी स्कूल नहीं पहुंच सके 84 शिक्षक

बाराबंकी : शिक्षक बच्चों की शिक्षा गुणवत्ता के प्रति कितना संजीदा हैं, वह विद्यालय बंद होने के आखिरी दिन दिखा। वाट्सएप निगरानी में 84 अध्यापक ऐसे हैं, जो विद्यालय नहीं पहुंचे। सीडीओ ने सभी गैरहाजिर शिक्षकों के वेतन काटने का आदेश दे दिया है। सोमवार को सभी विद्यालय बंद हो गए, अब 40 दिन बाद एक जुलाई को खुलेंगे।

loksabha election banner

जिले में 3056 प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक विद्यालय हैं। इनमें लगभग 12 हजार शिक्षक हैं। इधर, सीडीओ की पहल पर वाट्सएप पर शिक्षकों की निगरानी हो रही है। लगातार शिक्षक गैरहाजिर हो रहे हैं। 20 मई को सभी विद्यालय गर्मियों में बंद होने थे, आखिरी दिन भी 84 शिक्षक ऐसे निकले जो स्कूल नहीं पहुंच सके। यह ऐसे शिक्षक हैं जो न तो बीमार है और न ही इन पर कोई समस्या है। इसके बावजूद भी अध्यापक बच्चों को आखिरी दिन अवकाश देने तक नहीं पहुंचे। सोमवार को रामनगर में 14, पूरेडलई में एक, निदूरा में छह, हरख में छह, सूरतगंज में एक, सिद्धौर में 10, बंकी में दो, फतेहपुर में 15 शिक्षक अनुपस्थित रहे। जबकि हैदरगढ़ में पांच, बनीकोडर में एक, सिरौलीगौसपुर में पांच, दरियाबाद में तीन, त्रिवेदीगंज में चार, देवा में 11 और शहर में चार अध्यापक स्कूल नहीं गए। खास बात तो यह है कि शहर में सबसे नजदीक स्कूल हैं, इसके बाद भी अध्यापक पढ़ाने नहीं गए। सीडीओ मेधा रूपम ने बताया कि सभी गैरहाजिर शिक्षकों के वेतन काटने का आदेश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.