Move to Jagran APP

संदिग्ध परिस्थितियों में युवक ने फांसी लगाई, मौत

जागरण संवाददाता बांदा बीमार मां की मौत के ढाई माह बाद उसके दत्तक पुत्र का संदिग्ध परिस्ि

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Aug 2020 04:18 PM (IST)Updated: Tue, 18 Aug 2020 06:02 AM (IST)
संदिग्ध परिस्थितियों में युवक ने फांसी लगाई, मौत
संदिग्ध परिस्थितियों में युवक ने फांसी लगाई, मौत

जागरण संवाददाता, बांदा : बीमार मां की मौत के ढाई माह बाद उसके दत्तक पुत्र का संदिग्ध परिस्थितियों में शव फंदे पर लटका मिला है। ग्रामीणों व रिश्तेदारों ने हत्या की आशंका जाहिर की है। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

loksabha election banner

मटौंध थाना क्षेत्र के ग्राम मोहनपुरवा निवासी पूर्व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता विपनेश निगम शादी के तीन वर्ष बाद पति से अलग मायके में पिता जयनारायण के पास रहने लगी थी। संतान न होने से 17 वर्ष पहले उसने अस्पताल से प्रशांत निगम को गोद लिया था। इसी पुत्र के सहारे वह अपना गुजर-बसर कर रही थी। ढाई माह पहले एक जून को विपनेश की टीबी की बीमारी से मौत हो गई थी। इसके बाद अब उसके दत्तक पुत्र प्रशांत का शव रविवार देर रात घर के अंदर रस्सी के फंदे से छप्पर की धन्नी में लटका मिला। घटना के बाद उसके मौसरे भाई विकास ने पुलिस को जानकारी दी । विकास के पिता सुशील निगम ने पुलिस को बताया कि रात में उसने विकास व प्रशांत के साथ खाना खाया था। रात करीब 11 बजे तक उसे किसी तरह की दिक्कत नहीं थी। लेकिन उनके सोने के बाद उसने फांसी लगाई है। उधर दूसरी मौसेरी बहन नेहा व अन्य रिश्तेदारों ने बताया कि करीब 25 वर्ष पहले उसके नाना जयनारायण की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके अलावा उसके मामा का शव भी 2002 में शहर के लोहिया पुल पटरी के पास पड़ा मिला था। नाना की करीब साढ़े 6 बीघा जमीन उसकी मां विपनेश के नाम थी। इसमें करीब दो बीघा उसने अपने इलाज के लिए गिरवी रख दी थी। एक बीघा जमीन गांव के दूसरे व्यक्ति को बेंच दिया था। इस संबंध में थाना निरीक्षक रामेंद्र तिवारी ने बताया कि प्रथम ²ष्टया मामला खुदकुशी करने का लग रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से घटना पूरी तरह स्पष्ट हो जाएगी।

--------------------------

गांव की लड़की से था प्रेमप्रसंग

- फंदे पर लटके मिले किशोर के बारे में मौसेरी बहन ने बताया कि उसका वाट्सएप रात करीब 11 बजे तक चालू रहा है। गांव की एक लड़की से उसका प्रेम प्रसंग था। इससे वह फोन पर लड़की से बात भी करता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.