Move to Jagran APP

एचटी लाइन की चपेट में आकर मजदूर की मौत

एचटी लाइन की चपेट में आकर मजदूर की मौत लगाया जाम

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 06:14 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 06:03 AM (IST)
एचटी लाइन की चपेट में आकर मजदूर की मौत
एचटी लाइन की चपेट में आकर मजदूर की मौत

संवाद सहयोगी, अतर्रा : मकान के ऊपर से गुजरी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर मजदूर की मौत हो गई। घटना से गुस्साए स्वजनों ने बिसंडा-अतर्रा मार्ग पर शव रख जाम लगा दिया। उनकी जर्जर व ढीले तार हटवाने और आश्रितों को मुआवजा दिए जाने की मांग थी। एक घंटे के बाद अधिकारियों के आश्वासन पर ग्रामीणों ने जाम हटाया।

loksabha election banner

क्षेत्र के ग्राम सेमरिया-कुशल के मजरा मुंशी पुरवा निवासी 17 वर्षीय चुन्नू (छंगू) पुत्र बादल वर्मा ग्राम महोतरा के रामबरन यादव के घर मे शौचालय निर्माण में मजदूरी करने गया था। शुक्रवार को सुबह दीवाल निर्माण के दौरान वह लोहे की सीढ़ी लगा रहा था। तभी ऊपर से निकली हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। जब तक ग्रामीणों ने उसे अलग किया, उसकी मौके में ही मौत हो गई। घटना की सूचना स्वजनों को मिली तो हाहाकार मच गया। नजदीक ही बेड़ लगा रही मां उर्मिल व ग्रामीणों ने बिजली विभाग की लापरवाही के खिलाफ बांदा-बिसंडा मार्ग पर शव रखकर जाम लगा दिया। ग्रामीणों ने उच्चाधिकारियों से घर के ऊपर से गुजरी हाईटेंशन लाइन का तार तत्काल हटाने और स्वजन को पांच लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की। रोड जाम की सूचना पर पहुंचे नायब तहसीलदार व प्रभारी निरीक्षक ने हाईटेंशन लाइन को हटाने व विद्युत विभाग से मिलने वाले मुआवजे को शीघ्र दिलाने का आवश्वासन दिया। तब जाकर जाम खुल सका। मृतक तीन भाइयों में सबसे छोटा था। बड़े भाई दादू व राजाभइया सहित मां उर्मिला का चुन्नू की मौत से रो-रोकर बुरा हाल है।

---------

रांची किसको बांधेगी राखी

मजदूर चुन्नू की मौत के बाद उसकी छोटी बहन रांची पर मानो दुख का पहाड़ टूट पड़ा हो। बिलखते हुए उसने कहा कि रक्षा बंधन के पहले मौत ने भाई को छीन लिया। अब वह किसे राखी बांधेगी। रोते-रोते वह बेहोश हो जाती। मां उर्मिला उसे ढांढस बंधाती रही। मां ने बताया कि चुन्नू छोटी बहन रांची को बहुत चाहता था। काम से लौटने के बाद उसे कुछ न कुछ खाने के लिए लाता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.