Move to Jagran APP

भरतनाट्यम में महोबा की उर्वशी व तबला में बांदा के उदय अव्वल

जागरण संवाददाता बांदा युवा कल्याण विभाग की ओर से बजरंग इंटर कालेज में मंडलीय सांस्कृति

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 06:17 PM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 06:17 PM (IST)
भरतनाट्यम में महोबा की उर्वशी व तबला में बांदा के उदय अव्वल

जागरण संवाददाता, बांदा : युवा कल्याण विभाग की ओर से बजरंग इंटर कालेज में मंडलीय सांस्कृतिक प्रतियोगिता हुई। इस दौरान चारों जिलों के कलाकारों ने विभिन्न विधाओं में अपने कला और कौशल का प्रदर्शन किया। इस दौरान भरत नाट्यम में महोबा की उर्वशी तो तबला वादन में बांदा के उदय प्रकाश ने बाजी मारी। उप निदेशक ने सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र व पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया।

loksabha election banner

युवा कल्याण एवं प्रादेशिक दल विभाग की ओर से आदर्श बजरंग इंटर कालेज में मंडल के बांदा, हमीरपुर, चित्रकूट व महोबा के कलाकारों ने प्रतिभाग किया। इस दौरान जिला युवा कल्याण अधिकारी व प्रधानाचार्य मेजर मिथलेश कुमार पांडेय ने कार्यक्रम का शुभारंभ दीप जलाकर किया। प्रतियोगिताओं में भरतनाट्यम व कथक में महोबा की उर्वशी चौरसिया ने प्रथम स्थान हासिल किया। वहीं चित्रकूट की वर्षा ने दूसरा स्थान हासिल किया। तबला वादन में बांदा के उदय प्रकाश प्रथम तथा महोबा के अमित कुमार द्वितीय स्थान पर रहे। शास्त्रीय गायन में बांदा की मंजू ने प्रथम, महोबा की प्रियंका ने दूसरा स्थान पाया। कुचिपुड़ी नृत्य में महोबा की कुमकुम द्विवेदी प्रथम रहीं। मणिपुरी नृत्य में महोबा की अमृता अनुरागी ने पहला स्थान पाया। ओड़सी नृत्य में सोनम पाटकर प्रथम रहीं। हारमोनियम में महोबा के अमन सोनी प्रथम व बांदा के अशरफ दूसरे तथा मोहित तीसरे स्थान पर रहे। लोकनृत्य में बांदा की टीम ने पहला, महोबा की दूसरा व राजस्थानी नृत्य टीम ने तीसरा स्थान पाया। रिकार्डिंग नृत्य में बांदा की छवि गुप्ता प्रथम व साधना द्वितीय रहीं। जबकि हमीरपुर की संध्या को तीसरा स्थान मिला। एकल लोकगीत में हमीरपुर के मोहित कुमार प्रथम, रामबाबू द्वितीय, समीक्षा तृतीय रहीं। सामूहिक लोकगीत में महोबा प्रथम, बांदा द्वितीय व चित्रकूट तृतीय रही। गिटार वादन में महोबा के हेमंत ने बाजी मारी। सितार वादन में बांदा के उदयप्रकाश आगे रहे। मुख्य अतिथि युवा कल्याण विभाग के उप निदेशक अजय कुमार त्रिवेदी ने विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। निर्णायक मेहरे शुचि श्रीवास्तव व संगीताचार्य उमाकांत द्विवेदी, धनंजय सिंह रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.