संवाद सूत्र, बिसंडा : संदिग्ध परिस्थितियों में घर के अंदर वृद्ध दंपती के शव जमीन पर पड़े मिले हैं। बाहर की कुंडी खुली होने से ग्रामीण लूटपाट के इरादे से हत्या करने की आशंका जाहिर कर रहे हैं। हालांकि पुलिस जहर खाने से मौत होना बता रही है। घटना को लेकर क्षेत्र में सनसनी फैली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बिसंडा थाना क्षेत्र के ग्राम पारा निवासी 65 वर्षीय लखरू वर्मा व उनकी 62 वर्षीय पत्नी समलिया के इकलौते पुत्र दयाराम की कई वर्ष पहले बीमारी से मौत हो गई थी। उसके तीन नाती में दो पंजाब में रहकर मजदूरी करते हैं। जबकि 12 वर्षीय छोटा नाती महाबीर मां के साथ दूसरे मकान में रहता है। दोनों वृद्ध दंपती गांव अंदर बने मकान में रहते थे। नाती महाबीर किसी काम से घर गया तो दरवाजा उसे अंदर से खुले मिले। बाहरी कमरे में जाने पर वृद्ध दंपती के शव कुछ-कुछ दूरी पर जमीन में पड़े थे। दादा-दादी के शव देखकर उसने रोते हुए पड़ोसियों को मामले की जानकारी दी। शव करीब दो दिन पुराने होने से फूलने के साथ तेज दुर्गंध आ रही थी। इससे कोई जल्दी घर के अंदर नहीं घुस रहा था। हालांकि ग्रामीणों ने शव की स्थिति देखकर हत्या की आंशका जाहिर की है। दरवाज खुले मिलने से लूटपाट की ओर भी इशारा हो रहा है। वृद्ध दंपती की बहू सावित्री ने दोनों की मौत होने की तहरीर थाने में दी है। थाना प्रभारी नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि प्रथम ²ष्टया जांच में लूट व हत्या जैसा प्रतीत नहीं हो रहा है। जहरीला पदार्थ खाने से भी मौत हो सकती है। शव कब्जे में लेकर पंचनामा कराया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत की वजह पूरी तरह स्पष्ट हो जाएगी। फिगर प्रिट टीम ने घटनास्थल की जांच की है।

----------------------------------

मुकदमा वापस न लेने पर पीटा

बांदा : देहात कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पचनेही निवासी 40 वर्षीय राजाबाबू को गांव के तीन लोगों ने पीटकर घायल कर दिया। घायल ने पुलिस को बताया कि दस वर्ष पहले गांव के दबंगों ने घर में आग लगा दी थी। जिसका न्यायालय में मुकदमा चल रहा है। मुकदमा वापस लेने के लिए हमलावर दबाव डाल रहे थे। उनकी बात न मानने पर तीन लोगों ने उसे लाठी-डंडों से पीटकर घायल किया है। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Edited By: Jagran