Move to Jagran APP

खदानों में बोर्ड लगाकर बिक्री मूल्य को करना होगा प्रदर्शित

जागरण संवाददाता, बांदा : डीएम ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को आपस में सामंजस्य बनाकर अवै

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Oct 2018 11:16 PM (IST)Updated: Sat, 20 Oct 2018 11:16 PM (IST)
खदानों में बोर्ड लगाकर बिक्री मूल्य को करना होगा प्रदर्शित
खदानों में बोर्ड लगाकर बिक्री मूल्य को करना होगा प्रदर्शित

जागरण संवाददाता, बांदा : डीएम ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को आपस में सामंजस्य बनाकर अवैध खनन व ओवरलो¨डग रोकने के निर्देश दिए। कहा कि बालू खदान पर ठेकेदारों को बोर्ड लगाकर बालू का मूल्य प्रदर्शित करना होगा। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों की ओवरलो¨डग से सड़कें खराब होने पर ठेकेदारों को ही मरम्मत करानी होगी।

loksabha election banner

जिलाधिकारी हीरालाल शनिवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में एसडीएम, सीओ, खनिज व संभागीय परिवहन अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी एसडीएम व सीओ आपस में सामंजस्य स्थापित कर अवैध खनन व ओवर लो¨डग पर सख्त कार्रवाई करें और प्रत्येक दशा में इस पर रोक लगाएं। पट्टाधारक परिवहन विभाग के मानक के मुताबिक ही बालू व मोरंग लोड कराएं। इन्हीं वाहनों में जो धनराशि लिखी जाए उससे अधिक किसी दशा में न लिया जाए। खनन पट्टा क्षेत्र में सामान रूप से गाड़ियों की लो¨डग की जाए। अनावश्यक खदानों पर दो-दो दिन तक वाहन न खड़ा कराए जाएं। सभी पट्टाधारक खदान पर बोर्ड लगाकर बिक्री मूल्य प्रदर्शित करें। प्रदर्शित मूल्य की दर से अधिक बिक्री करते पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। कहा कि पट्टाधारकों का किसी भी दशा में शोषण न किया जाए, बल्कि उनकी समस्या का निराकरण कराएं। जिस पट्टाधारक के क्षेत्र के ट्रक संबंधित ग्रामीण संपर्क मार्ग से निकलते है और यदि रोड क्षतिग्रस्त होती है तो संबंधित पट्टाधारकों को मरम्मत कराना होगा। सख्त हिदायत दी कि किसी भी दशा में अवैध खनन किसी भी क्षेत्र में न होने पाए। सभी उप जिलाधिकारी खनन अधिकारियों के साथ बैठक कर उनकी समस्या सुनें और निस्तारण करें। अपने-अपने क्षेत्रों में पुलिस अधिकारियों को साथ लेकर भ्रमण करें तथा ओवर लोड व अवैध खनन पर रोक लगाएं। उधर, जिलाधिकारी ने अन्ना प्रथा पर रोक लगाने के निर्देश भी दिए। कहा है कि गांव के लोगों का इस कार्य में सहयोग लिया जाए तथा जानवरों को बांधकर रखने के लिए उन्हें प्रेरित किया जाए। ग्राम के सचिव, लेखपाल व प्रधान गांव में बैठक कर ग्रामवासियों को जानवरों को खुला न छोड़ने के लिए माहौल बनाएं तथा चौकीदार का भी पूरा सहयोग लें। बैठक में पुलिस अधीक्षक एस.आनंद, एडीएम संतोष बहादुर ¨सह, अपर पुलिस अधीक्षक भरत लाल पाल, उपजिलाधिकारी सदर थमीम असंरिया व खनिज अधिकारी शैलेंद्र ¨सह सहित सभी सीओ व एसडीएम मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.