Move to Jagran APP

तीन मंडल की 320 बसों से दीपदान मेले में आएंगे भक्त

करेंगे। यात्रियों को किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। - परमानंद नोडल अधिकारी दीपदान मेला -------------------------------- - यहां बनाए जाने चेक पोस्ट - सीतापुर नया बस अड्डा - शिवरामपुर - नवाब टैंक -------------------- इस तरह लगाया गया बसों का बेड़ा चित्रकूट धाम क्षेत्र - 140 बस इलाहाबाद - 130 कानपुर - 50 ------------------------- योग - 320 -------------------------- अस्थाई शौचालय व टैंकरों की रहेगी व्यवस्था - लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ को ठहरने से लेकर शौचालय आदि की अव्यवस्था का भी सामना करना पड़ सकता है। इसके लिए विभागीय अधिकारियों का कहना है कि चित्रकूट का बस स्टैंड लगभग व्यवस्थित कर दिया गया है। बांदा डिपो में यात्रियों को ठहरने की व्यवस्था नए प्लेटफार्म में रहेगी। इसी तरह शौचालय के लिए नगरपालिका से अस्थाई व्यवस्था करने को कहा गया है। पेयजल की दिक्कत न हो अलग से दो टैंकर मंगाए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 06:55 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 06:08 AM (IST)
तीन मंडल की 320 बसों से दीपदान मेले में आएंगे भक्त
तीन मंडल की 320 बसों से दीपदान मेले में आएंगे भक्त

जागरण संवाददाता, बांदा : दीपावली पर चित्रकूट में लगने वाले दीपदान मेले को लेकर रोडवेज ने भी कमर कस ली है। यात्रियों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो इसके लिए तीन मंडलों की 320 बसों को लगाया गया है। बसों के संचालन व्यवस्था व निगरानी के लिए तीन चेक पोस्ट बनाए गए हैं। बांदा डिपो में कंट्रोल रूम भी चौबीस घंटे सक्रिय रहेगा। इसके साथ ही बांदा के एआरएम परमानंद को मेले का नोडल अधिकारी भी बनाया गया है। रोशनी के पर्व दीपावली पर कामतानाथ चित्रकूट जाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या काफी अधिक होती है। उप्र., मप्र. सहित दूरदराज के गैर जनपदों से भी श्रद्धालुओं का आवागमन होता है। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि बसों का संचालन 25 अक्टूबर से 3 नवंबर तक किया जाएगा। जिसमें चित्रकूट धाम मंडल की 140 बस, प्रयागराज की 130 व कानपुर की 50 बसें शामिल हैं।

loksabha election banner

चेक पोस्ट पर ही दूर की जाएंगी बसों की दिक्कत

नोडल अधिकारी ने बताया कि चेक पोस्ट पर बसों का नंबर नोट करने के साथ उनके खराब होने पर ब्रेक डाउन करने की व्यवस्था रहेगी। हर चेकपोस्ट में एक स्टोर ट्रक मौजूद रहेगा जिसमें बसों के पार्ट व मिस्त्री मौजूद रहेंगे। जो मौके पर जाकर खराब बसों को दुरुस्त करेंगे। इसके अलावा आरएम कार्यालय में सक्रिय कंट्रोल रूम भी यात्रियों व कर्मचारियों की समस्याओं के निस्तारण की व्यवस्था रहेगी।

---------------------

यहां बनेंगे चेक पोस्ट

- सीतापुर नया बस अड्डा।

- शिवरामपुर।

- नवाब टैंक।

--------------------

इन मंडलों की लगाई गई बसें

चित्रकूट धाम - 140

इलाहाबाद - 130

कानपुर - 50

-------------------

योग - 320

---------------------

अस्थाई शौचालय व टैंकरों की रहेगी व्यवस्था

श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए रोडवेज स्टेशन पर शौचालय आदि की अव्यवस्था की गई है। नगर पालिका को पत्र लिखा गया है ताकि अस्थायी शौचालय की व्यवस्था हो सके। पेय जल के लिए भी दो टैंकरों की मांग की गई है। बांदा डिपो में यात्रियों को ठहरने की व्यवस्था नए प्लेटफार्म पर रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.