Move to Jagran APP

फंदे से लटक चचेरे-भाई बहन ने की खुदकशी

जागरण संवाददाता बांदा प्रेम- प्रसंग के चलते चचेरे-भाई बहन ने फांसी लगाकर खुदकशी कर ली।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Mar 2019 10:55 PM (IST)Updated: Sun, 10 Mar 2019 10:55 PM (IST)
फंदे से लटक चचेरे-भाई बहन ने की खुदकशी

जागरण संवाददाता, बांदा : प्रेम- प्रसंग के चलते चचेरे-भाई बहन ने फांसी लगाकर खुदकशी कर ली। घटना को लेकर पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी रही। चंद घंटे के अंदर दोनों के जान गंवाने से पुलिस ने अलग-अलग जगह से दोनों के शव बरामद किए हैं। पुलिस व ग्रामीण लड़की की शादी तय होने से घटना होना बताया है।

loksabha election banner

देहात कोतवाली क्षेत्र के ग्राम जमुनीपुरवा निवासी 20 वर्षीय माधुरी यादव पुत्री कुट्टू यादव की पांच मार्च को हमीरपुर जनपद के थाना सिसोलर अंतर्गत ग्राम भठुरी में शादी तय हुई थी। 7 मई को उसकी बारात आनी थी। रविवार दोपहर तकरीबन साढ़े 12 बजे युवती ने अचानक घर के अंदर रस्सी से पंखे के हुक में फांसी लगाकर जान दे दी। कुछ देर बाद परिजन उधर गए तो शव फंदे पर लटका मिला। सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई। घटना के दो घंटे बाद तकरीबन ढाई बजे उसके चचेरे भाई 22 वर्षीय ज्ञान सिंह यादव पुत्र राम सिंह ने भी अपने खेत में लगे बबूल के पेड़ पर रस्सी से फांसी लगाकर जान दे दी। एक साथ दोनों मौतों को ग्रामीणों की भीड़ लग गई। पुलिस ने एक ही दिन दोनों के फांसी लगाने के पीछे छानबीन शुरू की तो ग्रामीणों ने बताया कि दोनों के बीच काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। शादी तय होने से दोनों ने खुदकशी कर ली है। उधर दोनों के परिजनों का कहना था कि उन्हें खुदकशी करने के पहले प्रेम प्रसंग जैसी बात का पता नहीं था। घटना होने के बाद इस तरह की बात सामने आई है। इस संबंध में कोतवाली प्रभारी तारा सिंह पटेल का कहना था कि दोनों घटना स्थलों पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। प्रथम ²ष्टया जांच में दोनों के बीच प्रेम प्रसंग होने से खुदकशी करना बताया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.