Move to Jagran APP

90 प्लस के लिए मतदाताओं को दिलाई शपथ

संवादसूत्र जसपुरा लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिये चल रहा अभियान लगातार तेजी पक

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Mar 2019 10:18 PM (IST)Updated: Sat, 09 Mar 2019 10:18 PM (IST)
90 प्लस के लिए मतदाताओं को दिलाई शपथ
90 प्लस के लिए मतदाताओं को दिलाई शपथ

संवादसूत्र जसपुरा : लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिये चल रहा अभियान लगातार तेजी पकड़ रहा है। 90 प्लस के अभियान को गति दे रहे जपनद के जिलाधिकारी हीरालाल हर रोज कार्यक्रमों के माध्यम से आम लोगों को जागरुक कर रहे हैं। शनिवार को जसपुरा क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने आम लोगों को मतदान के महत्व पर प्रेरित किया।

loksabha election banner

जिलाधिकारी हीरालाल ने कस्बे के आदर्श इंटर कालेज में मतदाताओं को संबोधित करते हुए 90 फीसद हो मतदान, बांदा बने देश की शान का नारा बुलंद किया। उन्होंने 80 साल से ऊपर के मतदाता केशकली, गुजरतिया, शीला, बदलू, जहरी, रामनारायन को माला पहनाकर प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। दिव्यांग कमलेश, संजय, बजरंगी, माया, नरेंद्र व प्रहलाद को भी प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया। 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले नए मतदाता प्रतीक्षा, आकाश, शालिनी, सागर को डीएम ने उत्साहित कर प्रमाणपत्र दिया। सामाजिक कार्यकर्ता रामकृष्ण शुक्ला ने 90 फीसद मतदान के साथ नोटा का प्रयोग करने की बात मतदाताओं से की। अनिल शर्मा ने कहा कि 24 साल की लड़ाई के बाद 2014 में सुप्रीम कोर्ट ने नोटा का हथियार मतदाताओं को दिया है। अयोग्य लोगों को कुर्सी से उतारने का यह बड़ा हथियार है। कस्तूरबा गांधी की छात्राओं ने जनप्रतिनिधियों पर व्यंग्यात्मक नाटक का मंचन किया। एसडीएम मंसूर अहमद ने कहा कि 90 प्रतिशत मतदान से बांदा को विश्व पटल पर लाया जा सकता है। इस मौके पर तहसीलदार राजीव निगम, नायब तहसीलदार राजेश यादव, जसपुरा, पैलानी, चिल्ला के थानाध्यक्ष सहित प्रधान, शिक्षक, पंचायत कर्मी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.