जागरण संवाददाता, बांदा : जिलाधिकारी हीरालाल ने 90 फीसद मतदान के लिए जो बीड़ा उठाया है। उसका रंग भी अब लोगों में चढ़ने लगा है। उनकी ओर से प्रतिदिन नई गतिविधियां संचालित की जा रही हैं। जिसमें विभागों की सहभागिता भी दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। गुरुवार को जिलाधिकारी ने उचित दर विक्रेताओं को इस कार्य में तन-मन से जुटने का आह्वान किया। वहीं नगर पालिका के सफाई कर्मियों के साथ खिचड़ी के सहभोज में शामिल होकर उन्होंने उत्साह बढ़ाया।

जिलाधिकारी हीरालाल के नारे 90 फीसद हो मतदान, बांदा बने देश की शान के साथ अब लोगों का जुड़ाव तेजी से हो रहा है। उनकी नित-नई गतिविधियों से लोग प्रेरित हो रहे हैं। तहसील सभागार में उन्होंने उचित दर विक्रेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक राशन कार्ड की यूनिट से मतदाताओं की छटनी करें। राशन लेने आने वाले लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करें। साथ ही उनके घरों के जो सदस्य परदेश में हैं, उन्हें भी मतदान में शामिल होने के लिए बुलाया जाए। कोटेदारों का उत्साहवर्धन करते हुए अच्छा काम करने वालों को पुरस्कृत करने की घोषणा भी की।

इसके उपरांत अवस्थी पार्क में नगर पालिका के सफाई कर्मियों के साथ कार्यक्रम आयोजित किया गया। डीएम ने सफाई कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि मतदाता राष्ट्र निर्माता हैं। मतदान के रूप में मतदाताओं को बहुत बड़ा अधिकारी प्राप्त है। इस पुनीत कार्य में सभी सहयोगी बनें। कार्यक्रम में सांस्कृतिक आयोजन के माध्यम से मतदान के लिए प्रेरित किया गया।

पालिका की ओर से खिचड़ी सहभोज में शामिल होकर डीएम ने पत्तल में खिचड़ी का भोज किया। इस मौके पर उपजिलाधिकारी सदर संदीप कुमार, नगर मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार, सेवानिवृत्त सीडीओ हीरालाल, तहसीलदार अवधेश निगम, ईओ संतोष मिश्रा, प्रशासनिक अधिकारी सईद अहमद, साकिर जमा के अलावा पालिका का समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस