Move to Jagran APP

27 करोड़ से होगा पपरेंदा-सुमेरपुर मार्ग का चौड़ीकरण

जागरण संवाददाता, बांदा : ब्लाक व तहसील को दो लेन सड़क से जोड़ने के लिए पपरेंदा-सुमेरपुर म

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Dec 2018 05:31 PM (IST)Updated: Sat, 22 Dec 2018 05:31 PM (IST)
27 करोड़ से होगा पपरेंदा-सुमेरपुर मार्ग का चौड़ीकरण

जागरण संवाददाता, बांदा : ब्लाक व तहसील को दो लेन सड़क से जोड़ने के लिए पपरेंदा-सुमेरपुर मार्ग का चौड़ीकरण किया जाएगा। इसके लिए शासन से बजट अवमुक्त हो चुका है। दिसंबर के अंतिम सप्ताह से इस मार्ग का चौड़ीकरण कार्य प्रारंभ हो जाएगा। चौड़ीकरण कार्य के लिए एक साल की समय सीमा निर्धारित की गई है।

loksabha election banner

शासन की ओर से प्रदेश भर में तहसील और ब्लाक मुख्यालयों को जोड़ने वाले मार्गों के चौड़ीकरण की प्रक्रिया शुरू की गई है। इसके तहत जनपद में भी काम शुरू किया जा रहा है। पैलानी तहसील और जसपुरा ब्लाक की सड़क के चौड़ीकरण कार्य जल्द ही शुरू होगा। यह सड़क पपरेंदा, पैलानी, जसपुरा से भरुआ सुमेरपुर तक चौड़ी की जाएगी। पपरेंदा से भरुआ तक अभी यह रोड़ साढ़े पांच मीटर चौड़ा है। इस सड़क को अब सात मीटर चौड़ा किया जाएगा। पपरेंदा से भरुआ तक 31 किमी मार्ग के चौड़ीकरण के लिए शासन से 27 करोड़ की धनराशि अवमुक्त हो चुकी है। गाजियाबाद की सीमा कांस्टेक्शन कंपनी को रोड के चौड़ीकरण का कार्य सौंपा गया है। इस रोड के चौड़ा होने से पैलानी हमीरपुर मार्ग का विकास होगा। वहीं हमीरपुर को जाने वाले यात्रियों को सुगमता होगी। बांदा से पपरेंदा तक पहले से ही रोड दो लेन का है। हमीरपुर की ओर जाने वाले वाहनों को पपरेंदा के बाद संकरा हो जाता है। इसकी वजह से वाहनों के आवागमन में परेशानी होती है। पीडब्लूडी निर्माण खंड दो के अधिशाषी अभियंता लालजी ने बताया कि चौड़ीकरण का काम दिसंबर के अंतिम सप्ताह से शुरू हो जाएगा।

------------

मार्ग की लंबाई 31.1 किमी

निर्धारित बजट 27 करोड़

रोड का चौड़ीकरण 1.5 मीटर

कार्य अवधि एक वष


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.