Move to Jagran APP

डीएलएड की परीक्षा में शामिल हुए 1992 अभ्यर्थी

फोटो संख्या-14 -शहर के चार केंद्रों में कड़ी सुरक्षा के बीच हुईं परीक्षाएं -11 तक चलें

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Nov 2020 05:22 PM (IST)Updated: Fri, 06 Nov 2020 05:22 PM (IST)
डीएलएड की परीक्षा में शामिल हुए 1992 अभ्यर्थी
डीएलएड की परीक्षा में शामिल हुए 1992 अभ्यर्थी

फोटो संख्या-14

loksabha election banner

-शहर के चार केंद्रों में कड़ी सुरक्षा के बीच हुईं परीक्षाएं

-11 तक चलेंगी द्वितीय व तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा

जागरण संवाददाता, बांदा : डीएलएड की सेमेस्टर परीक्षाएं शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच चार केंद्रों में हुईं। द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा में 1992 परीक्षार्थी शामिल हुए। यह परीक्षा पांच से शुरू हुई हैं और 11 नवंबर तक चलेंगी। परीक्षा में नकल रोकने के लिए सीसीटीवी कैमरों में निगरानी के साथ डायट की ओर से सघन चेकिग की जा रही है।

डीएलएड की सेमेस्टर परीक्षा तीस अक्टूबर से शुरू हुई थीं। चार नवंबर तक पहले सेमेस्टर की परीक्षा कराई गईं। गुरुवार से दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा दो पालियों में कराई गईं। इसके लिए डायट ने शहर के चार विद्यालयों को केंद्र निर्धारित किया है। डीएवी इंटर कॉलेज में प्रथम पाली में 500 व द्वितीय पाली में 350 अभ्यर्थी शामिल हुए। जबकि आदर्श बजरंग इंटर कॉलेज में प्रथम पाली में 400 व दूसरी पाली में 263 अभ्यर्थियों ने परीक्षा ती। खानकाह में प्रथम पाली में ही परीक्षा हुईं। यहां 300 अभ्यर्थी शामिल रहे। जबकि आर्य कन्या इंटर कॉलेज में प्रथम पाली में 179 परीक्षार्थी रहे। डीआईओएस विनोद कुमार सिंह ने बताया कि परीक्षा शांति पूर्वक माहौल में कड़ी सुरक्षा के बीच कराई जा रही हैं। दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा सात नवंबर तक और चौथे सेमेस्टर की 11 नवंबर तक चलेंगी। प्रतिदिन दो पालियों में परीक्षा कराई जा रही हैं। प्रथम पाली दस से 12 बजे और दूसरी पाली दोपहर दो से चार बजे तक चल रही हैं। प्रत्येक कक्ष में दो कक्ष निरीक्षकों को लगाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.