Move to Jagran APP

बकरीद व रक्षा बंधन पर चलेंगी 14 अतिरिक्त बसें

बकरीद व रक्षा बंधन पर्व में चलेंगी 14 अतिरिक्त बसें

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 11:07 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 06:00 AM (IST)
बकरीद व रक्षा बंधन पर चलेंगी 14 अतिरिक्त बसें
बकरीद व रक्षा बंधन पर चलेंगी 14 अतिरिक्त बसें

जागरण संवाददाता, बांदा : बकरीद व रक्षाबंधन को लेकर यात्रियों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो इसके लिए बांदा रोडवेज ने कमर कस ली है। पर्व को देखते हुए रोडवेज प्रशासन ने 14 अतिरिक्त बसों को चलाने का निर्णय लिया है। इसमें स्थानीय के साथ दिल्ली व कानपुर रूट पर बसों का परिचालन किया जाएगा। ये सुविधा आज से ही मिलेगी जो छह अगस्त तक लागू रहेगी।

loksabha election banner

रक्षाबंधन व बकरीद पर यात्रियों की खासी भीड़ रहती है। इस समय बांदा जनपद में कुल जहां 114 बसें उपलब्ध हैं। वहीं कोरोना को लेकर अभी तक सिर्फ रोजाना 75 बसें ही सड़क पर निकाली जा रही हैं। पर्व को लेकर बढ़ने वाली भीड़ को देखते हुए परिवहन निगम के एमडी के निर्देश पर यहां के अधिकारियों ने अतिरिक्त बसों के संचालन की व्यवस्था की है। इसमें बांदा से दिल्ली तक अभी केवल एक बस संचालित हो रही थी। इस रुट में सात बसे अलग से और बढ़ाई गई हैं। इसी के साथ चित्रकूट से दिल्ली के लिए भी एक बस और चलाई गई है। इसी तरह बांदा से कानपुर के लिए अभी तक 14 बस चल रही थीं। इस रूट में भी चार अतिरिक्त बसें संचालित की गई हैं। इससे अब पर्व के समय यात्रियों को बांदा से कानपुर के लिए अब 18 बसें अलग-अलग समय में उपलब्ध रहेंगी।

--------------

24 घंटे सक्रिय रहेंगे हेल्प लाइन नंबर

- यात्रियों की सुविधाओं के लिए परिवहन निगम के अधिकारियों ने हेल्पलाइन नंबर 18001802877 व वाट्सएप नंबर 9415049606 के साथ डायल 149 आइवीआरएस सेवा 24 घंटे सक्रिय रहेंगे। इन नंबरों पर यात्री अपना सुझाव व शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

----------------------

हर स्टाप से बस में बैठाए जाएंगे यात्री

परिवहन निगम के लखनऊ से कोरोना संक्रमण को लेकर निर्देश दिए गए हैं। कि किसी भी बस में सीटो के अतिरिक्त सवारियों को यात्रा न कराई जाए। इसके अलावा बसों को पूरी तरह सैनिटाइज कराने के साथ डिपों व बसों में यात्रियों को सैनिटाइजर उपलब्ध रहेगा। बस में चलने वाला स्टाफ व यात्री मॉस्क लगाकर यात्रा में शामिल होंगे। पर्व के इस विशेष समय पर किसी भी अधिकारी व कर्मचारी को अवकाश भी नहीं मिलेगा। बसों को हर स्टाप से सवारियों को लेने को कहा गया है।

---------

यात्रियों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं देने का प्रयास किया जाएगा। यदि किसी रूट पर यात्री और ज्यादा निकलते हैं तो उनके लिए अलग से बसों की व्यवस्था की जाएगी। बांदा जनपद में बसों की कमी नहीं है।

-परमानंद एआरएम बांदा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.