Move to Jagran APP

मजिस्ट्रेटों की निगरानी में आज होगी टीईटी परीक्षा

बलरामपुर : परिषदीय विद्यालयों में शिक्षक बनने के लिए अनिवार्य अध्यापक पात्रता परीक्षा रविवार को

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 11:18 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 11:18 PM (IST)
मजिस्ट्रेटों की निगरानी में आज होगी टीईटी परीक्षा

बलरामपुर : परिषदीय विद्यालयों में शिक्षक बनने के लिए अनिवार्य अध्यापक पात्रता परीक्षा रविवार को जिले के आठ केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच होगी। दो पालियों में होने वाली परीक्षा में प्राथमिक स्तर के लिए 3630 व उच्च प्राथमिक स्तर के 2270 अभ्यर्थी टीईटी परीक्षा में शामिल होंगे। अनिवार्य प्रशिक्षण योग्यता की मूल प्रति के लिए शनिवार को अभ्यर्थी बीएसए व डायट कार्यालय का चक्कर काटते दिखे। केंद्रवार परीक्षार्थियों की संख्या : -रविवार को आठ केंद्रों पर 5900 परीक्षार्थी टीईटी की परीक्षा देंगे। एमएलके महाविद्यालय में प्रथम पाली में सुबह दस से 12.30 बजे तक व दूसरी पाली में अपराह्न तीन से 5.30 बजे तक एक-एक हजार परीक्षार्थी भाग लेंगे। एमपीपी व बालिका इंटर कॉलेज में दोनों पालियों में 500-500 परीक्षार्थी शामिल होंगे। डीएवी में प्राथमिक के 300 व जूनियर के लिए 270 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। बीएवी इंटर कॉलेज में 300, एमडीके में 250, मॉडर्न इंका में 500 व सिटी मांटेसरी इंटर कॉलेज में 280 अभ्यर्थी प्राथमिक स्तर की परीक्षा देंगे। इन केंद्रों पर जूनियर स्तर की परीक्षा नहीं होगी।

loksabha election banner

मजिस्ट्रेट करेंगे निगरानी :

-एडीएम एके शुक्ल ने बताया कि टीईटी परीक्षा सकुशल संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश ने स्टेटिक मजिस्ट्रेटों की तैनाती की है। एमएलके महाविद्यालय में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कुमार हर्ष, एमपीपी में एसडीएम उतरौली जेपी ¨सह, बीएवी में एसडीएम तुलसीपुर विशाल यादव, डीएवी में तहसीलदार उतरौला शेख आलमगीर, जीआइसी में तहसीलदार सदर रोहित कुमार, एडीके में बीडीओ अशोक कुमार दूबे, मॉडर्न में तहसीलदार न्यायिक व सीएमएस में डीसी मनरेगा महेंद्र देव पांडेय को जिम्मेदारी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.