Move to Jagran APP

एसएसबी व पुलिस ने सीमा पर बढ़ाई चौकसी

एसएसबी व पुलिस की संयुक्त टीम ने सीमा पर गश्त कर अपनी मुस्तैदी का अहसास कराया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 10:28 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 10:28 PM (IST)
एसएसबी व पुलिस ने सीमा पर बढ़ाई चौकसी

बलरामपुर : गणतंत्र दिवस को देखते हुए भारत नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एसएसबी के जवानों ने चौकसी बढ़ा दी है बुधवार को एसएसबी व पुलिस की संयुक्त टीम ने सीमा पर गश्त कर अपनी मुस्तैदी का अहसास कराया।

loksabha election banner

एसएसबी के उपनिरीक्षक बृजमोहन व पुलिस उपनिरीक्षक डीएन चतुर्वेदी ने बताया कि सीमा पर पैनी नजर रखी जा रही है। किसी भी प्रकार की समस्या से निपटने के लिए जवान 24 घंटे तत्पर हैं। एसएसबी व पुलिस टीम ने नेपाल सीमा पर स्थित नंदमहरा, इमलिया व होमपुर गांव का निरीक्षण किया। इस दौरान ग्रामीणों को अनजान व्यक्तियों के गांव में दिखने पर तत्काल सूचित करने की हिदायत दी।

चौपाल में ग्रामीणों को पुलिस सेवाओं की दी जानकारी

बलरामपुर : अपर पुलिस अधीक्षक अरविद मिश्र ने एसएसबी कैंप जरवा में अधिकारियों के साथ बैठक कर सीमा सुरक्षा के बारे में विस्तार से चर्चा की। इसके बाद जनकपुर गांव में पंचायत चुनाव के दृष्टिगत चौपाल लगाकर ग्रामीणों से वार्ता की। एएसपी ने ग्रामीणों को पुलिस की विभिन्न सेवाओं के बारे में बताया। बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलंबन के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रम मिशन शक्ति, यूपी 112, वूमेन पावर लाइन 1090, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076 के बारे में जानकारी दी।

सड़क पर बेहोश पड़े युवक को पुलिस ने पहुंचाया अस्पताल

बलरामपुर : क्षेत्र के बढ़ईपुरवा गांव के पास बाइक से गिरकर सड़क पर बेहोश पड़े युवक को पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया। पुलिस की सक्रियता से युवक को समय रहते इलाज मिल गया, जिससे उसकी जान बच गई। युवक की पहचान विशुनपुर विश्राम निवासी अरविद चौधरी के रूप में हुई है।

एएसपी अरविद मिश्र ने बताया कि पीआरबी 2472 के कमांडर नंदलाल यादव, सब कमांडर सद्दाम हुसैन व चालक राम अवतार यादव पुलिस वाहन से निर्धारित प्वाइंट से दूसरे प्वाइंट पर आ रहे थे। रास्ते में बढ़ईपुरवा के पास सड़क पर अज्ञात युवक बेहोश पड़ा दिखा। उसकी बाइक भी वहीं पड़ी थी। पुलिस ने उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पचपेड़वा में भर्ती कराया। उसके परिवारजन को भी सूचना दे दी गई है। पुलिस की मित्र कार्यप्रणाली की सभी ने तारीफ की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.