Move to Jagran APP

आवास से बाहर नहीं निकल सके सपाई, पुलिस रही मुस्तैद

बलरामपुर नागरिक संशोधन कानून (सीएए) समेत 18 सूत्री मांगों को लेकर सपाइयों के प्रदर्शन पर पुलिस की मुस्तैदी भारी पड़ी। सपा नेताओं के आवास पर सुबह ही पुलिस ने घेर लिया। सपाई घरों से बाहर नहीं निकल सके। आवास के बाहर पुलिस तैनात की फोटो वायरल कर नेताओं व कार्यकर्ताओं ने अपनी बेबसी बताने का प्रयास किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 11:11 PM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 11:11 PM (IST)
आवास से बाहर नहीं निकल सके सपाई, पुलिस रही मुस्तैद
आवास से बाहर नहीं निकल सके सपाई, पुलिस रही मुस्तैद

बलरामपुर : नागरिक संशोधन कानून (सीएए) समेत 18 सूत्री मांगों को लेकर सपाइयों के प्रदर्शन पर पुलिस की मुस्तैदी भारी पड़ी। सपा नेताओं के आवास पर सुबह ही पुलिस ने घेर लिया। सपाई घरों से बाहर नहीं निकल सके। आवास के बाहर पुलिस तैनात की फोटो वायरल कर नेताओं व कार्यकर्ताओं ने अपनी बेबसी बताने का प्रयास किया।

loksabha election banner

पूर्व मंत्री डॉ. एसपी यादव ने मुहल्ला पहलवारा स्थित अपने आवास के सामने ही एसडीएम सदर डॉ. नागेंद्र नाथ को ज्ञापन दिया। पूर्व मंत्री ने कहाकि धर्म के आधार पर सीएए बनाया गया है। जो संविधान के विपरीत है। केंद्र व प्रदेश सरकार ने जंगलराज कायम कर दिया है। लोकतांत्रिक तरीके से प्रदर्शन पर भी पहरा बैठा दिया गया है। जो उनकी बौखलाहट को दर्शाता है। सरकार महंगाई व किसानों के उत्पीड़न को भुलाने के लिए सीएए को हथियार बना रही है। ब्लॉक प्रमुख शफीक अहमद व पूर्व चेयरमैन इशरत जमाल, इकबाल जावेद को घर में ही कैद कर दिया। पूर्व मंत्री वसीम खां, पूर्व विधायक जगराम पासवान, राकेश यादव, संजय यादव, नफीस मेकरानी, सफीउल्ला, छोटे लाल यादव व मौलाना मुजम्मिल मौजूद रहे। उतरौला : प्रमुख चौराहों पर पुलिस बल मुस्तैदी से हर आने जाने वालों पर नजर रख रही थी। एसपी देवरंजन वर्मा ने स्वयं तहसील गेट पर तैनात पुलिसकर्मियों को प्रदर्शनकारियों से निपटने की तैयारियों का पूर्वाभ्यास कराया। नगर पालिका अध्यक्ष मुहम्मद इदरीस खां, पूर्व विधायक अनवर महमूद खां, पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी, प्रदेश सचिव विनय कुमार व नसीरुद्दीन खां को आवास से बाहर नहीं निकलने दिया। अखिलेश यूथ ब्रिगेड के प्रदेश उपाध्यक्ष मलिक एजाज, बहलोल नियाजी व आदिल हुसैन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। एसडीएम एके गौड़, सीओ मनोज यादव तीनों थाना क्षेत्रों में भ्रमण पर रहे। प्रभारी निरीक्षक पुलिस व पीएसी के साथ कोतवाली क्षेत्र में भ्रमण कर स्थिति पर नजर रख रहे थे। एसडीएम ने बताया कि सपा के एक पूर्व विधायक ने सोशल मीडिया पर मैसेज देकर तहसील में ज्ञापन देने का आह्वान किया था। इसी के मद्देनजर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। तुलसीपुर : जिला मुख्यालय पर आयोजित प्रदर्शन में शामिल होने के लिए निकल रहे पूर्व विधायक मशहूद खां को पुलिस ने उनके आवास पर ही रोक लिया। पुलिस की मौजूदगी में पूर्व विधायक ने कार्यकर्ताओं के साथ एसडीएम विनोद कुमार को ज्ञापन दिया। सहकारी गन्ना समिति अध्यक्ष अकीलअहमद खान व आमिर शाह मीरू के आवास के सामने पुलिस का पहरा बैठा दिया गया है। सपा नेता टोप सिंह को बलरामपुर चौराहा पर पुलिस ने रोक लिया। पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष फिरोज पप्पू ने कहाकि शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने से भी रोका जा रहा है जो गलत है। अपनी बात कहने का अधिकार सभी को है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.