Move to Jagran APP

मशीन खराब, दस महीने से नहीं हो रही फा¨गग

बलरामपुर : नगर क्षेत्र के बाशिदों को कीटनाशकों व मच्छरों से मुक्ति दिलाने का प्रयास हवा

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 11:49 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 11:49 PM (IST)
मशीन खराब, दस महीने से नहीं हो रही फा¨गग
मशीन खराब, दस महीने से नहीं हो रही फा¨गग

बलरामपुर : नगर क्षेत्र के बाशिदों को कीटनाशकों व मच्छरों से मुक्ति दिलाने का प्रयास हवा हवाई है। नगर पालिका परिषद उतरौला में फा¨गग मशीन नहीं है। बलरामपुर में भी उधार की मशीनों से फा¨गग होती है। नगर पंचायत तुलसीपुर व पचपेड़वा में भी फा¨गग के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है। ऐसे में मच्छर जनित बीमारियों के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। उतरौला संवादसूत्र के अनुसार नए बोर्ड के गठन के दस महीने बीतने के बाद भी नगर में फा¨गग नहीं शुरू हुई है। नगर के 25 वार्डों में करीब पचास हजार लोग आबाद हैं। बरसात व जलभराव से कई वार्डों में मच्छरों जनित बीमारी फैल रही है, लेकिन फा¨गग मशीन बोर्ड कार्यकाल शुरू होने के पहले से खराब है। नए बोर्ड ने भी नई मशीन खरीदना मुनासिब नहीं समझा। वापस मांग रहे मशीन

loksabha election banner

-नगर पालिक परिषद बलरामपुर के पास फा¨गग के लिए दो मशीनें हैं। जिसमें से एक अक्सर खराब ही रहती है। स्वास्थ्य विभाग से उधार ली गई दूसरी मशीन से ही फा¨गग कराई जाती है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कई बार अपनी मशीन वापस मांग चुके हैं। नगर पंचायत में खानापूर्ति :

-नगर पंचायत पचपेड़वा व तुलसीपुर में भी मच्छर जनित बीमारियों से बचाव के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है। यहां लगी फा¨गग मशीनें कई वर्ष पुरानी हैं। जिससे फा¨गग कराने पर दवा दूर तक नहीं फैलती है। महज औपचारिकता की जा रही है, लेकिन किसी भी नगर पंचायत अध्यक्ष ने नई मशीन नहीं खरीदी। नई मशीन का होगा प्रस्ताव :

-नगर पालिका की फा¨गग मशीन 2007 में खरीदी गई थी जो अब काम नही कर रही है। बोर्ड की अगली बैठक में अध्यक्ष की अनुमति से नई मशीन का प्रस्ताव अनुमोदन के लिए रखा जाएगा।

-अवधेश वर्मा, ईओ

नगर पालिका परिषद उतरौला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.